बुधवार, 25 अप्रैल 2012

लाल बत्ती का मोह नहीं छोड़ा मंत्रियों ने


लाल बत्ती का मोह नहीं छोड़ा मंत्रियों ने

(आकाश कुमार)

नई दिल्ली (साई)। कांग्रेस ने इन खबरों को खारिज कर दिया है कि कुछ मंत्रियों ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपने पद से त्याग पत्र देने और पार्टी के लिए काम करने की इच्छा व्यक्त की है। वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने कल रात नई दिल्ली में पत्रकारों को बताया कि कांग्रेस के नेता चाहे सरकार में हो या संगठन में पार्टी के हित में काम कर रहे हैं।
उनसे पूछा गया था कि क्या केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, जयराम रमेश, वायलार रवि और गुलाम नबी आजाद ने अपने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी के लिए काम करने का प्रस्ताव रखा है? कांग्रेस पार्टी ने संगठन और मीडिया विभाग के प्रभारी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने भी इस खबर को खारिज कर दिया है।
इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ नेताओं के साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर बैठक की है। इसमें लोकसभा के नेता प्रणब मुखर्जी के अलावा श्री ए के एंटनी, पी चिदम्बरम, पवन कुमार बंसल, जयराम रमेश और सलमान खुर्शीद सहित कई वरिष्ठ मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल उपस्थित थे।
गौरतलब है कि यह बैठक ऐसे समय हुई है, जब तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने केन्द्र सरकार को अल्टीमेटम दे रखा है कि पश्चिम बंगाल के ऋणों की अदायगी पर रोक की घोषणा की जाए। इससे पहले श्रीमती सोनिया गांधी ने कांग्रेस के कोर ग्रुप की बैठक में प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के साथ विचार-विमर्श किया था। सरकार विश्वास व्यक्त कर चुकी है कि तृणमूल कांग्रेस आठ मई तक २०१२-१३ के लिए आम बजट और वित्त विधेयक पारित कराने में साथ देगी।

कोई टिप्पणी नहीं: