मंगलवार, 12 जून 2012

महुआ बिन रहा मेडीकेटिड मच्छरदानियों में


महुआ बिन रहा मेडीकेटिड मच्छरदानियों में

(नंद किशोर)

भोपाल (साई)। मलेरिया के बचाव के लिए सरकारी इमदाद से उपलब्ध मच्छरदानियों का उपयोग जानकारी के अभाव में महुआ बीनने और सुखाने के लिए किया जा रहा है। उधर, मुख्यमंत्री ने खुद ही गांव के भ्रमण के दौरान मच्छरदानी का प्रयोग करने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री ने यह निर्णय सरकार द्वारा ग्रामीणों को उपलब्ध कराई जा रही मच्छदानी का लोगों द्वारा अपनी सुरक्षा के बजाए दीगर उपयोग की बात सामने आने के बाद लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब जिलों के अपने दौरे के दौरान रात में मच्छरदानी लगा कर सोएंगे।
संभाग कमिश्नर और रेंज आईजी के साथ पिछले दिनों वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान रीवा के संभागायुक्त टी. धर्माराव ने सीएम को बताया कि सतना जिले में लोग मेडिकेटेड मच्छदानी का उपयोग महुआ बीनने और सुखाने के लिए कर रहे हैं। चौहान ने माना कि जागरुकता की कमी के कारण ऐसा हो रहा होगा।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों को सरकार द्वारा मुहैया कराई मेडिकेटेड मच्छरदानी के फायदे बताएं। उन्हें बताया जाए कि यह मच्छरदानी मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया जैसी मच्छरजनित बीमारियों से उनका बचाव करती है। सीएम ने अफसरों से कहा कि अब लोगों को प्रेरणा देने अपने दौरे में वे खुद मच्छरदानी का इस्तेमाल करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: