मंगलवार, 12 जून 2012

दूध बेचेंगे सहाराश्री


दूध बेचेंगे सहाराश्री

(रश्मि कुलश्रेष्ठ)

लखनऊ (साई)। रियल स्टेट, मीडिया सहित अनेक कारोबारों में खासी दखल रखने वाले देश के जाने-माने औद्योगिक घराने सहारा इंडिया परिवार ने घोषणा की कि अगले वर्ष अप्रैल से सहारा समूह दूध व्यवसाय की शुरुआत करने जा रहा है। सहारा समूह के मुख्य प्रबंध कार्यकर्ता सुब्रत राय सहारा ने घोषणा की कि सहारा समूह अगले वर्ष अप्रैल से विश्व की सबसे बड़े दुग्ध उत्पादन का कार्य शुरु कर देगा, जिसमें पचास लाख टन दूध का उत्पादन प्रतिवर्ष किया जाएगा।
सहारा श्री ने बताया कि देश के लोगों को सहारा द्वारा शुरु की जाने वाली दुग्ध डेरी के माध्यम से 100 प्रतिशत शुद्ध दूध की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्रनगर जिले में नौ हजार एकड़ जमीन पर दुग्ध डेरी की शुरुआत की जाएगी और इसी तर्ज पर देश के विभिन्न राज्यों में भी डेरियां खोली जाएंगी।
यह पूछे जाने पर कि सहारा समूह पश्चिम बंगाल में रियल स्टेट व्यवसाय में सकारात्मक भूमिका क्यों नहीं निभा पा रहा है, सुब्रत राय ने कहा, बंगाल में बहुत सी राजनैतिक अड़चने हैं जिसके चलते सहारा को अच्छी खासी धनराशि का निवेश करने के बाद वापस लौटना पड़ा साथ ही साथ उन्होंने यह भी जोड़ा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बेहतर मुख्यमंत्री हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: