मंगलवार, 24 जुलाई 2012

कालेज में प्रवेश तिथि हुई 27

कालेज में प्रवेश तिथि हुई 27

(प्रदीप आर्य)

भोपाल (साई)। महाविद्यालयों के स्तर पर प्रवेश के लिये विद्यार्थियों को 27 जुलाई को 11 बजे उपस्थित होना होगा। सी.एल.सी. चरण में प्रवेश सूची 27 जुलाई को ही 4 बजे जारी कर दी जायेगी। विद्यार्थियों को महाविद्यालयों में प्रवेश शुल्क जमा करने के लिये 28 से 30 जुलाई का समय निर्धारित किया गया है।
जिन विद्यार्थियो ने अभी तक ऑन-लाईन प्रवेश प्रक्रिया के अन्तर्गत पंजीयन नहीं कराया है, वह अनिवार्य रूप से 26 जुलाई के पूर्व पंजीयन करायें। तत्पश्चात दस्तावेज के सत्यापन उपरान्त महाविद्यालयीन स्तर पर प्रवेश प्रक्रिया में सम्मिलित हो। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 10 जुलाई तक पंजीकृत एवं दस्तावेजों का सत्यापन करा चुके अप्रवेशित विद्यार्थियों को पुनरू पंजीयन कराने की आवश्यकता नहीं है, ऐसे विद्यार्थी इस चरण में प्रवेश प्रक्रिया में शामिल हो सकते है। 12वीं के पूरक श्रेणी विद्यार्थी भी पंजीकरण एवं दस्तावेजों के सत्यापन कराकर प्रवेश प्रकिया में शामिल हो सकते है।
शासन ने स्नातक एवं स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिये आयु सीमा में एक वर्ष की वृद्धि भी की है। उच्च शिक्षा मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने विद्यार्थियों से अपील की है कि निर्धारित कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रवेश प्रक्रिया में शामिल हो। शासन ने सभी इच्छुक विद्यार्थियों को प्रवेश का मौका देने के लिए ही विशेष अवसर प्रदान किया है।

कोई टिप्पणी नहीं: