मंगलवार, 24 जुलाई 2012

आदिवासी अंचलों में बिजली आपूर्ति पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं

आदिवासी अंचलों में बिजली आपूर्ति पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं

(रश्मि पारिख)

भोपाल (साई)। आदिम-जाति कल्याण मंत्री कुँवर विजय शाह ने विद्युत मण्डल के अधिकारियों से कहा कि आदिवासी अँचलों में बिजली की आपूर्ति में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंत्री कुँवर शाह सोमवार को खण्डवा में फीडर सेपरेशन की समीक्षा कर रहे थे। कुँवर शाह ने कार्य की धीमी गति पर चिंता व्यक्त की। बैठक में महापौर श्रीमती भावना शाह भी मौजूद थीं।
आदिम-जाति कल्याण मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के विशेष प्रयासों से वन-ग्रामों में बिजली पहुँचाई गई है, लेकिन इन ग्रामों में बिजली की आपूर्ति सतत रूप से नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि लाइनमेन की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाये। कुँवर शाह ने खालवा से जुड़े अनेक ग्राम में बिजली बिल संबंधी शिकायतों के निराकरण के लिये ग्राम-स्तर पर शिविर लगाये जाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने ग्रामवासियों को विद्युत मण्डल की योजनाओं की जानकारी भी देने के लिये कहा।
बैठक में बताया गया कि खण्डवा जिले में फीडर सेपरेशन के 173 काम होने हैं। इनमें से अब तक कोई 100 करोड़ रुपये के 41 कार्य पूर्ण किये जा चुके हैं। मंत्री ने राजस्व अधिकारियों को भी फीडर सेपरेशन का निरंतर निरीक्षण करने को कहा।

कोई टिप्पणी नहीं: