शनिवार, 28 जुलाई 2012

बउर जेल में हमला, जेलर बाल बाल बचे


बउर जेल में हमला, जेलर बाल बाल बचे

(प्रतिभा सिंह)

पटना (साई)। बिहार की राजधानी पटना की बेउर जेल के जेलर पर अज्ञात अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े हमला कर दिया। जेलर हालांकि बाल-बाल बच गए, लेकिन गोली लगने से सात वर्षीय एक बच्चा घायल हो गया।
पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि बेउर जेल के जेलर अमरजीत सिंह दोपहर में जेल से 100 मीटर की दूरी पर स्थित अपने आवास जा रहे थे। रास्ते में एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए तीन अपराधियों ने उन पर गोलीबारी कर दी। इस गोलीबारी में जेलर बाल-बाल बच गए लेकिन वहां खड़े एक बच्चे को गोली लग गई, जिससे वह घायल हो गया।
जेलर का कहना है कि हमलावर उनकी हत्या के नीयत से ही आए थे। उन्होंने जेल में बंद किसी कैदी से धमकी मिलने से इंकार किया है लेकिन कहा है कि उन्हें सीवान जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की धमकी एक वर्ष पूर्व अवश्य मिली थी। उन्होंने बताया कि जवाब में उनके अंगरक्षक ने भी हमलावरों पर एक गोली चलाई लेकिन तब तक अपराधी भाग गए।
एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, इस मामले की प्राथमिकी बेउर थाना में दर्ज करा दी गई है तथा पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। उल्लेखनीय है कि बेउर जेल में कई कुख्यात अपराधी और नक्सली नेता बंद हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: