सोमवार, 23 जुलाई 2012

गहलोत शर्मसार: युवति को निर्वस्त्र कर पेड़ से बांधा


गहलोत शर्मसार: युवति को निर्वस्त्र कर पेड़ से बांधा

(अभिषेक दुबे)

जयपुर (साई)। राजस्थान में अशोक गहलोत की इज्जत पर बट्टा लगाते हुए एक विवाहिता को उसके पति के साथ ही नंगा कर पेड़ से बांध दिया। मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों के कोप का भाजन बनना पड़ा। बाद में लाठी चार्ज कर स्थिति पर काबू पाया जा सका।
राजस्थान के उदयपुर जिले में एक विवाहिता युवति को ग्रामिणों ने उसे उसके पति के साथ निर्वस्त्र कर पेड़ से बांध दिया। सराड़ा थाना क्षेत्र स्थित कारोली फला की इस शर्मसार कर देने वाली घटना में युवती की इज्जत की धज्जयां उड़ाई गईं। युवति पर गांव के ही एक युवक के साथ भागने का आरोप है।
स्थानीय लोगों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि पाल सराड़ा गांव के काराकोली फला निवासी प्रकाश पुत्र भीमजी मीणा अपनी पड़ोसी विवाहिता को लेकर पन्द्रह दिन पूर्व भाग गया था। ग्रामीणों के अनुसार युवती विवाहित है और उसपर दोनों में प्रेम संबंध बताया गया है। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर खोजबीन की और दोनों को खेरवाड़ा के निकट पकड़ कर पुनरू गांव में लाए।
मौके पर जब पुलिस पहुंची तो इस मामले को शांत करने के लिए उन्हें लाठीचार्ज तक करनी पड़ी। इस बीच पुलिस ने हवाई फायर भी किए। बाद में समझाईश के बाद पुलिस ने बंधक युवक-युवती को वहां से मुक्त कराया। सूचना पर सराड़ा थाने से प्रशिक्षु महेश कुमार मय जाप्ता मौके पहुंचे और उन्होंने दोनों को बंधन मुक्त करने का प्रयास किया तो ग्रामीण भड़क गए।
बाद में थानाधिकारी शिवप्रकाश टेलर अतिरिक्त जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से सख्ती से पेश आए, कथित प्रेमी युगल को जीप में बिठा लिया। इस पर ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने लाठीचार्ज किया और फायरिंग की चेतावनी दी।
बिगड़ते हालात देख मौके पर पहुंचे डिप्टी कैलाशदान जुगावत ने मध्यस्थता कर ग्रामीणों को वार्ता के लिए तैयार किया। इसके बाद गांव के रास्ते खुलवाए गए और कथित प्रेमी युगल को थाने ले जाया गया। इसके बाद पुलिस ने महिला के पीहर पक्ष से बात कर मामले की जानकारी दी और समझौते के प्रयास किए। देर तक ग्रामीणों, पुलिस और अन्य पक्षों के बीच वार्ता जारी थी।

कोई टिप्पणी नहीं: