सोमवार, 13 अगस्त 2012

सैमसंग ‘गैलेक्सी एस-3’ का मोबाइल रिव्यू


सैमसंग गैलेक्सी एस-3’ का मोबाइल रिव्यू

(दीपक अग्रवाल)

मुंबई (साई)। सैमसंग के गैलेक्सी सीरीज का नया स्मार्टफोन गैलेक्सी एस-3’ बाजार में दस्तक दे चुकी है। चेहरे, आवाज और गति को पहचानने के मामले में यह बेहद स्मार्ट है। अपने अत्याधुनिक स्मार्ट फीचर्स के साथ गैलेक्सी एस-3 यह भी पहचान लेता है कि किस तरह से यूजर फ्रंट कैमरे का उपयोग कर रहा है। इससे यह फोन तब तक सजग रहता है, जब तक कि यूजर उसे देख रहा होता है। यह एक एसी सुविधा है जो अन्य फोन में नहीं है और वह कुछ समय बाद यूजर द्वारा तय समय के बाद यह खुद बंद हो जाता है।
आपके फेस और आवाज को पहचानने के अलावा, गैलेक्सी एस-3 आपकी गति को भी पहचानता है ताकि यह आपके लिए अधिक से अधिक उपयोगी हो सके। सैमसंग ने इसे आईफोन के मुकाबले ही इसे लॉन्च किया है। इसमें कंपनी ने ऐसे कई नए सॉफ्टवेयर जोड़े है जो आपको किसी भी स्मार्टफोन में नहीं मिलेंगे।
इस फोन में सबसे आकर्षक है इसकी डायरेक्ट कॉलसुविधा यानी यदि जब आप मैसेज टाइप कर रहे हों और अचानक कॉल करने का जी करे तो आप डायरेक्ट कॉल कर सकते हैं। जब आप इस पर नजर रखते हैं तो इसका डिस्प्ले ब्राइट हो जाता है।
इस फोन में अनेक अनोखे फीचर्स भी हैं। इस फोन में सबसे आकर्षक है इसकी डायरेक्ट कॉलसुविधा यानी यदि जब आप मैसेज टाइप कर रहे हों और अचानक कॉल करने का जी करे तो आप डायरेक्ट कॉल कर सकते हैं। जब आप इस पर नजर रखते हैं तो इसका डिस्प्ले ब्राइट हो जाता है।
एस वॉइस’- आपकी बात को पूरे ध्यान से सुनने के बाद उसका जवाब भी देगा। इसके जरिए आप अपने फोन को गाने चलाने, आवाज कम-ज्यादा करने, टेक्स्ट संदेश या ई-मेल भेजने और फोटो खींचने के लिए भी कह सकते हैं। एस बीम’- आपके जज्बातों को आपके दोस्तों से शेयर करता है। दो सैमसंग गैलेक्स एस 3 यदि पास में रखे हों तो आप पिक्चर्स, म्यूजिक, वीडियोज आदि एक-दूसरे पर ट्रांसफर कर सकते हैं।
इस फोन के नेटवर्क के बारे में कहा गया है कि यह फोन 2जी, 3जी और 4जी पर काम करेगा। इसका डिसप्ले 4.8 इंच का एसडी सुपर एमोल्ड डिस्प्ले है वो भी 1280 - 720 हाई रिजॉल्यूशन पिक्सल के साथ ही साथ स्क्रैच से बचाने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 2 लगा हुआ। यह 1 जीबी रैम, 16, 3264 जीबी- तीन साइज में उपलब्ध।
कनेक्टिविटीः के मामले में यह जीपीआरएस, एज, ब्लूटूथ, यूएसबी, वाईफाई, एनएफसी, वाईफाई डायरेक्ट, वाईफाई हॉटस्पॉट से कनेक्ट हो सकता है। इसमें 8 मेगापिक्सल का हाई-डेफिनेशन कैमरा, और 1.9 मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा वीडियो कॉलिंग के लिए। इसका टॉक टाइमः 21 घंटे 40 मिनट 2जी पर तथा 11 घंटे 40 मिनट 3जी पर एवं वजनः 133 ग्राम तथा कीमत कीमतः 37,990 रुपए रखी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: