मंगलवार, 17 अप्रैल 2012

सड़कों के लिए मिले 630 करोड़


सड़कों के लिए मिले 630 करोड़

भोपाल (साई)। केन्द्र सरकार की ओर से राज्य में सड़कों के विकास के लिये 630 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। ये जानकारी कल केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से हुई भेंट के दौरान दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में राज्य की ओर से भेजे गये 6 सौ से एक हजार तक की जनसंख्या वाले गांवों में एक हजार 722 किलोमीटर सड़क के निर्माण के लिये विस्तृत परियोजना प्रतिवेदन पर स्वीकृति दे दी गई है।
श्री रमेश ने कहा कि प्रदेश की 19 हजार 4 सौ किलोमीटर सड़कों के उन्नयन के लिये भारत सरकार आवश्यक धनराशि देने के लिये तैयार है। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि अब प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की प्रगति और समीक्षा के लिये माह में 2 बार बैठकें आयोजित की जाएंगी, जिससे राज्य के प्रस्तावों के निराकरण में तेजी आएगी।
भेंट के दौरान मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के पहले चरण में बनी सड़कों के डामरीकरण के लिये अतिरिक्त धनराशि की मांग भी की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने केन्द्र की इन्दिरा आवास योजना के तहत हितग्राहियों की संख्या बढ़ने की जानकारी देते हुए इसके लिये अतिरिक्त राशि की मांग भी की।

कोई टिप्पणी नहीं: