मंगलवार, 17 अप्रैल 2012

मजहबी आरक्षण बर्दास्त नहीं


मजहबी आरक्षण बर्दास्त नहीं

दरभंगा (साई)। विश्व हिन्दू परिषद ने सोमवार को समाहरणालय पर धरना देकर मजहब के आधार पर अल्पसंख्यकों को आरक्षण का लाभ देने का विरोध किया। धरना पर बैठे कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश को मजहब के आधार पर बांटने की साजिश की जा रही है जिसे कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा।
विहिप के प्रांतीय संरक्षक महादेव प्रसाद जायसवाल की अध्यक्षता में धरना-स्थल पर सभा भी हुई। इसमें श्री जायसवाल सहित अन्य वक्ताओं ने कहा कि रंगनाथ मिश्र व सच्चर कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर देश में षड्यंत्र चल रहा है। केंद्र सरकार ने ओबीसी के 27 प्रतिशत आरक्षण में से 4.5 फीसदी आरक्षण मुसलमानों को देने की घोषणा की है जो हिन्दुओं की नौकरी, शिक्षा व बैंक लोन सहित अन्य अधिकार छीन कर अल्पसंख्यकों को देने का खुला प्रयास है।
वक्ताओं ने कहा कि पूर्व में अनुसूचित जनजाति का रोजगार व शिक्षा छीनकर इसाइयों को दे दिया गया और अब अनुसूचित जाति के साथ ही ऐसा ही होने वाला है। इस कदम को सभी ने देश को विभाजन की कगार पर खड़ा करने वाला बताया। साथ ही कहा कि सरकार जो उपाय कर रही है उससे भविष्य में मजहबी उन्माद व वर्ग संघर्ष की घटनाएं बढ़ेंगी।
धरना में शामिल विहिप के जिलामंत्री सुमन कुमार सिंह, अरुण कुमार दास, वीरेंद्र कुमार बैठा, प्रचार प्रमुख फलाहारी बाबा ने लोगों के बीच हिन्दू और अल्पसंख्यक को मिलने वाले बैंक लोन में होने वाले फर्क बताने वाला पत्रक बांट कर केंद्र की ओर से किए जा रहे विभेद से अवगत भी कराया। अंत में राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा गया

कोई टिप्पणी नहीं: