मंगलवार, 17 अप्रैल 2012

वूमेन पालीटेक्निक होंगे रोजारोन्मुखी


वूमेन पालीटेक्निक होंगे रोजारोन्मुखी

(दीप्ती)

भोपाल (साई)। आदिम-जाति एवं अनुसूचित-जाति कल्याण मंत्री कुँवर विजय शाह ने कहा है कि अनुसूचित-जाति एवं जनजाति वर्ग के पॉलीटेक्निक में उन व्यावसायिक पाठ्यक्रमों को प्रारंभ किया जायेगा, जिनके माध्यम से विद्यार्थियों को पढ़ाई के बाद आसानी से रोजगार मिल सके।
आदिम-जाति कल्याण मंत्री कुँवर शाह ने यह बात रविवार को अनुसूचित-जाति महिला पॉलीटेक्निक छात्रावास सीहोर के आकस्मिक निरीक्षण के बाद कही। कुँवर शाह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि महिला पॉलीटेक्निक महाविद्यालय के छात्रावास भवन की बाउण्ड्री-वॉल शीघ्र बनाई जाये।
प्रभारी मंत्री कुँवर शाह ने कहा कि सीहोर के महिला पॉलीटेक्निक में अगले सत्र से माडर्न ऑफिस मैनेजमेंट, कम्प्यूटर साइंस एवं सिविल ब्रांच शुरू की जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्माणाधीन पॉलीटेक्निक भवन को शीघ्र पूरा किये जाने के भी निर्देश दिये। आदिम-जाति कल्याण मंत्री ने विद्यार्थियों से छात्रावास में दी जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
कुँवर शाह ने कहा कि महिला पॉलीटेक्निक में छात्राओं की सुविधा के लिये ई-लायब्रेरी भी प्रारंभ की जायेगी। उन्होंने छात्रावास भवन में पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश जिला संयोजक को दिये। निरीक्षण में बताया गया कि वर्तमान में महिला पॉलीटेक्निक में 250 छात्राएँ विभिन्न संकायों में अध्ययन कर रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: