सोमवार, 23 अप्रैल 2012

केंद्र और राज्य में समन्वय बनेगा: अखिलेश


केंद्र और राज्य में समन्वय बनेगा: अखिलेश

(प्रतीक कुमार)

कानपुर (साई)। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य में विकास और जनहित के कार्यों को लागू करने में केन्द्र से हर तरह का सहयोग मिलने का भरोसा जताया है। कानपुर में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री डाक्टर मनमोहन सिंह से नई दिल्ली में अपनी हाल की मुलाकात का उल्लेख करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने उन्हें विकास कार्यों में हर सम्भव मदद देने का भरोसा दिलाया है।
उन्होंने कहा कि विधानसभा का बजट सत्र जल्दी ही बुलाया जायेगा और सरकार बजट प्रस्तावों के माध्यम से घोशणा पत्र में किये अपने वायदों को एक एक करके पूरा करेगी। राज्य में बिजली की कमी के बारे में उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली मायावती सरकार ने बिजली का उत्पादन बढ़ाने के लिए कोई प्रयास नही किया जिससे बिजली व्यवस्था दिन प्रतिदिन खराब होती चली गयी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बिजली उत्पादन इकाईयॉ स्थापित करेगी और पारेशण और वितरण में व्याप्त कमियों को दूर करेगी। मुख्यमंत्री के जनता दरबार पर विपक्षी दलों की टिप्पणियों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि इसका आयोजन जनता की समस्याओं को सीधे जानने और उनके तात्कालिक समाधान की कोशिशों के तहत की गयी है। उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था भी बनायी जा रही है कि लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर लखनऊ आने की जरूरत न पड़े।

कोई टिप्पणी नहीं: