मंगलवार, 17 जुलाई 2012

गैस राहत चिकित्सालयों में 24 घंटे निःशुल्क दवा वितरण की व्यवस्था के निर्देश


गैस राहत चिकित्सालयों में 24 घंटे निःशुल्क दवा वितरण की व्यवस्था के निर्देश

(प्रदीप आर्य)

भोपाल (साई)। गैस पीड़ितों की सुविधा के लिए भोपाल में संचालित शासकीय गैस राहत चिकित्सालयों में मरीजों के लिए 24 घंटे निःशुल्क दवा वितरण की व्यवस्था की जाये। दवा वितरण के लिए महिला, पुरुष एवं वृद्धजन के लिए अलग-अलग खिड़कियाँ बनायी जायें। प्रमुख सचिव गैस राहत एवं पुनर्वास श्री प्रवीर कृष्ण ने यह निर्देश आज विभाग की समीक्षा में दिये।
प्रमुख सचिव ने निर्देशित किया कि सभी चिकित्सालयों में ‘‘कायाकल्प योजना’’ के अन्तर्गत निश्चित अवधि में सुधार किये जायें। चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की चिकित्सालय में समय पर उपस्थिति सुनिश्चित की जाये। चिकित्सालय में कर्मी निर्धारित ड्रेस में आयें, यह भी सुनिश्चित हो। उन्होंने चिकित्सकीय सेवाओं की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिये आने वाले मरीजों एवं उनके परिवारों से फीड-बेक फार्म भरवाने की व्यवस्था प्रारंभ करने के निर्देश भी को कहा।
प्रमुख सचिव ने जीवन ज्योति कॉलोनी में सीवेज निर्माण कार्य की धीमी गति पर अपनी अप्रसन्नता व्यक्त की। समीक्षा में जानकारी दी गयी कि जीवन ज्योति कॉलोनी में सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा आवासगृहों की मरम्मत का 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है। प्रमुख सचिव ने शेष कार्य 15 अगस्त, 2012 तक पूर्ण करने को कहा। समीक्षा बैठक में गैस राहत एवं पुनर्वास आयुक्त श्री एम।के। वार्ष्णेय भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: