मंगलवार, 17 जुलाई 2012

लोगों के स्वास्थ के लिए सजग हैं अखिलेश


लोगों के स्वास्थ के लिए सजग हैं अखिलेश

(सीमा श्रीवास्तव)

धौलपुर (साई)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार को सर्वाेच्च प्राथमिकता दी है। प्रदेश में तीन एम्स खोले जाएंगे। सरकार के सौ दिन के कार्यकाल में बिजली की हालत सुधरी है तथा सड़कों की मरम्मत की ओर ध्यान दिया जा रहा है।
राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के राकेश शर्मा स्टेडियम में बनाए गए हेलीपेड पर मीडिया कर्मियों से बात करते हुए यादव ने बताया कि केंद्र सरकार की मंशा के अनुरूप यूपी में तीन एम्स खोले जाएंगे। इनमें से एक एम्स रायबरेली में खुलेगा। इसके अलावा पूर्वांचल और बुंदेलखंड जैसे इलाकों में भी एम्स खोले जाएंगे।
उन्होंने कहा कि यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार के लिए मेडिकल कॉलेज और पैरामेडिकल स्टाफ की आवश्यकता पूरी करने के लिए सरकार छह मेडिकल कॉलेज खोल रही है। इनमें से कन्नौज में एक मेडिकल कॉलेज खुल चुका है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पर उनका कहना था कि अपराधों की रोकथाम के लिए सभी जरूरी उपाय किए जा रहे हैं। खाप पंचायत के हाल के फरमानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि खाप पंचायतों का संदेश समाज के हित में होना चाहिए। इससे सामाजिक एकता और मजबूत होती है।
अखिलेश ने कहा कि छात्र जीवन के रोपे गए संस्कार ही भावी जीवन का आधार बनते हैं। जीवन में लक्ष्य निर्धारण तथा कठिन परिश्रम करने से ही सफलता मिलती है, इसलिए छात्र अभी से ही मेहनत करें। सोमवार को धौलपुर के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के गोल्डन जुबली समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने आए अखिलेश ने कहा कि परिवार की वजह से वे राजनीति में हैं। राजनीति में नहीं होते तो वे भी सेना में होते। राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के पूर्व छात्र रहे यादव ने स्कूल के कैडेट्स को भारतीय सेना में शामिल होकर देश का नाम रोशन करने का आह्वान भी किया।

कोई टिप्पणी नहीं: