सोमवार, 8 अक्तूबर 2012

सुरंग चोरों का कोई सुराग नहीं


सुरंग चोरों का कोई सुराग नहीं

(शैलेन्द्र)

जयपुर (साई)। राजस्थान के सीमावर्ती जैसलमेर में पिछले दिनों सुरंग खोद कर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा से 83 लाख रुपए चुरा कर ले जाने वाले शातिर सेंधमारों के बारे में पुलिस को अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस अधीक्षक ममता राहुल विश्नोई का कहना है कि गत रविवार रात हुई इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमें गठित की गयी हैं और आठ टीमें अब तक लगभग एक हजार लोगों से पूछताछ कर चुकी है।
उन्होंने बताया कि यह काम किसी पेशेवर गिरोह का है जिसके बारे में तथ्य जुटाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक सायर सिंह तथा शहर कोतवाल वीरेन्द, सिंह जोधा की मौजूदगी में संदेह के आधार पर लोगों से पूछताछ का सिलसिला जारी है। पुलिस का मानना है कि इस वारदात में कम से कम पांच लोग शामिल थे।
बैंक से चुराई गई 83 लाख 29 हजार 765 रुपए की राशि में अधिकांश 50-50 रुपए की गड्डियों में थे और उनका वजन अधिक होने के कारण इसे सुरंग के रास्ते बाहर ले जाने के लिए चार पांच लोगों ने काफी मशक्कत की होगी। उधर सीसीटीवी के जयपुर से आये विशेषज्ञ कैमरे में कैद तस्वीरों के आधार पर सेंधमारों के चेहरे पहचानने और चोरी के तरीके का पता लगाने में जुटे हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: