सोमवार, 8 अक्तूबर 2012

ढाई करोड़ की संपत्ति का मालिक है साधारण शिक्षक


ढाई करोड़ की संपत्ति का मालिक है साधारण शिक्षक

(संदीप कुमार)

मंदसौर (साई)। यहां का एक शिक्षक ढाई करोड़ की संपत्ति का आसामी निकला। लोकायुक्त पुलिस के छापे में रविवार को यह खुलासा हुआ। पांच घंटे की कार्रवाई में नकदी, ज्वेलरी सहित संपत्ति के कागजात मिले। इनका कुल मूल्य उनकी कुल कमाई के मुकाबले 25 गुना अधिक है।
सुबह 7 बजे लोकायुक्त डीएसपी ओपी सागोरिया के नेतृत्व में टीम सर्व शिक्षा अभियान के पूर्व एपीसी (सहायक परियोजना समन्वयक) और वर्तमान शिक्षक रामदयाल जोशी के घर पहुंची। टीम ने एक-एक कर किचन, बैडरूम व अलमारियों को खंगाला। जांच में 3500 की नकदी के साथ चार लाख रुपए की ज्वेलरी मिली।  टीम को भानपुरा स्थित गांव आंकी में 40 बीघा जमीन के कागजात मिले। इसके अलावा अन्य जगह जमीन की जानकारी भी मिली।
1993 में शिक्षक बने जोशी को तनख्वाह के रूप में अब तक 18 लाख रुपए मिले। इसमें 60-40 प्रतिशत के हिसाब से 10 लाख 80 हजार खर्च व 7 लाख 20 हजार रुपए बचत का मानक है। शिक्षक के पास करीब 25 गुना ढाई करोड़ रुपए की संपति व ज्वेलरी का खुलासा हुआ। उज्जैन लोकायुक्त एसपी अरुण मिश्रा ने बताया कि जोशी के बैंक खातों और लॉकर को सीज किया गया है। उनकी सोमवार को जांच की जाएगी।
पूर्व एपीसी जोशी पर आय से अधिक संपति रखने का मामला दर्ज हुआ। दूसरी ओर एपीसी पर मेहरबानी के मामले में लोकायुक्त ने शहडोल कलेक्टर व तत्कालीन जिला पंचायत सीईओ डॉ. अशोक भार्गव, रिटायर्ड कलेक्टर जी.के. सारस्वत, जिला शिक्षा अधिकारी एमएस राठौर, पूर्व डीपीसी महेश निहाले, पूर्व जिला पंचायत सीईओ नारायण पाटीदार पर भी पद के दुरुपयोग का मामला दर्ज किया।

कोई टिप्पणी नहीं: