बुधवार, 4 जनवरी 2012

पिछड़े क्षेत्रों में सड़कों को प्राथमिता: बिन्दल


पिछड़े क्षेत्रों में सड़कों को प्राथमिता: बिन्दल

(राजीव सक्सेना)

बिलासपुर (साई)। हिमाचल प्रदेश के राजस्व मन्त्री गुलाब सिंह ने बिलासपुर जिले की ग्राम पंचायत सिकरोआ के गांव चिल्ला में राजघाट साई मैगजीन सड़क का उद्घाटन किया। लगभग साढ़े सात किलोमीटर लम्बी इस सड़क पर लगभग दो करोड़ रूपये की लागत आई है। गुलाब सिंह ने इसी सड़क पर निर्मित त्रिवेणी घाट और जौहड़ खड्ड पुल का उद्घाटन भी किया।
इस अवसर पर गांव चिल्ला में एक जनसभा को भी सम्बोधित करते हुए कहा कि चिल्ला गांव से जोड़ी, पलागरी , कचौली-बड्डू सम्पर्क सड़कों का निर्माण भी किया जाएगा। जनसभा को विधायक रणधीर शर्मा ने भी सम्बोधित किया। स्वास्थ्य मन्त्री राजीव बिन्दल ने भी सोलन जिले में बशील-जखडीयू तथा ममलीग-तेली सड़क का उदघाटन किया।
इन सड़कों पर लगभग साढ़े तीन करोड़ रूपये की लागत आई है। बाद में बिन्दल ने 16 लाख रूपये की लागत से बने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ममलीग की परीक्षा हॉल का भी लोकापर्ण किया। इस अवसर पर जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए स्वास्थ्य मन्त्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने पिछड़े क्षेत्रों में सड़क सुविधाएं उपलब्ध करवाने में प्राथमिकता दी है। उन्होंने जखडीयू में सिंचाई की आवश्यकता को देखते हुए 15 लाख रूपये की लागत से एक उठाउ सिंचाई योजना का निर्माण करने की भी जानकारी दी।  

कोई टिप्पणी नहीं: