बुधवार, 4 जनवरी 2012

कानून व्यवस्था पर सीएम की कड़ी नजर


कानून व्यवस्था पर सीएम की कड़ी नजर

(शैलेन्द्र)

जयपुर (साई)। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को कानून व्यवस्था की स्थिति पर कड़ी नज़र रखने और विभिन्न प्रकार के संगठित अपराधों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। जयपुर में वीडियो कंाफ्रेसिंग के जरिये जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर भी नजर रखी जानी चाहिए ताकि इनके जरिये साम्प्रदायिक सद्भाव को बिगाडने वाली कोई गतिविधि न हो सके।
श्री गहलोत ने कहा कि साम्प्रदायिक तनाव की घटनाओं पर पूरी निगरानी रखी जानी चाहिए और अगर किसी जिले में ऐसी घटना हुई तो उसके लिए जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को सीधे तौर पर जिम्मेदार माना जाएगा। मुख्यमंत्री ने आंदोलनों के दौरान सड़कों पर जाम लगाने की प्रवृति को भी गम्भीरता से लिया और कहा कि ऐसी परिस्थितियों को समय रहते रोकने के प्रयास किए जाने चाहिए।
श्री गहलोत ने जिला और थाना स्तर पर नियमित रूप से सीएलजी की बैठकं करवाने के निर्देश दिए। श्री गहलोत ने आज ही वीडियो कंाफ्रेसिंग के जरिये जिले में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से भी सम्पर्क किया। उन्होंने सड़क परियोजनाओं का काम समय पर पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि सड़क बनाने वाले ठेकेदार को पांच साल तक उसके रखरखाव की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए भी जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए। इस दौरान सार्वजनिक निर्माण मंत्री भरत सिंह ने सड़कों के किनारे पौधे लगाने की जिम्मेदारी भी निर्माण करने वाले ठेकेदार को सौंपने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं: