रविवार, 12 फ़रवरी 2012

रामटेक गोटेगांव रेल के लिए अभियान आरंभ


रामटेक गोटेगांव रेल के लिए अभियान आरंभ

(शिवेश नामदेव)

सिवनी (साई)। जिले के पंच परमेश्वरों की आवाज रामटेक गोटेगांव रेल लाइन के लिये बजट प्रावधान कराने के लिये देश की महापंचायत लोकसभा तक पहुचना शुरू हो गयी हैं।इस अभियान के चौथेे दौर में जिले की आदिवासी जनपद पंचायत धनोरा के अध्यक्ष तेई सिंह उइके,कुरई जनपद के अध्यक्ष संजय कोकड़े, घंसौर के उपाध्यक्ष सरदार रवीन्द्र सिंह कालरा,धनोरा के उपाध्यक्ष साबिर खॉन,कुरई के उपाध्यक्ष छत्रपाल सनोड़िया एवं धनोरा और कुरई के 46सरपंचों ने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को पत्र लिखकर इस परियोजना के लिये सौ करोड़ रुपये आवंटित करने का आग्रह किया हैं। यह जानकारी प्रेस को जारी विज्ञप्ति में इंका नेता आशुतोष वर्मा ने दी है।
विज्ञप्ति में आगे बताया गया है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने रामटेक बरास्ता सिवनी गोटेगांव  नई रेल लाइन के लिये प्रधान मंत्री को प्रेषित पत्र उपयुक्त कार्यवाही हेतु सचिव रेल्वे बोर्ड को भेज दिया गया हैं। तत्कालीन रेल मंत्री सुश्री ममता बेनर्जी ने सन 2011-2012 के रेल बजट के भाषण में जिन 190 रेल परियोजनाओं में 12 वीं पंच वर्षीय योजना में कार्य शुरू करने का उल्लेख किया था उसमें सिवनी के रास्ते रामटेक गोटेगांव परियोजना को भी क्रमांक 124 में शामिल किया हैं। सन 2010 - 2011 के रेल बजट में समाजिक रूप से वांछनीय रेल संपर्कता संबंधी प्रस्तावों के क्रमांक 92 में रामटेक गोटेगांव व्हाया सिवनी परियोजना को शामिल किया गया था। तत्कालीन रेल मंत्री सुश्री ममता बेनर्जी ने अपने पिछले बजट भाषण में यह भी उल्लेख किया था कि सामाजिक रूप से वांछनीय सभी 114 परियोजनाओं को 12 वीं पंच वर्षीय योजना में शामिल किया जायेगा और इन योजना का वित्त पोषण प्रस्तावित प्रधानमंत्री रेल विकास योजना के माध्यम से किया जायेगा। रेल बजट के संबंधित दस्तावेजों की प्रति भी पत्र के साथ जन प्रतिनिधियों भेजी गयी थी। 
इंका नेता वर्मा ने विज्ञप्ति में आगे उल्लेख किया हैं कि जिले के पंच परमेश्वरों की आवाज देश की महापंचायत लोकसभा तक पहुंचाने का अभियान प्रारंभ किया गया था। इस अभियान के के चौथेे दौर में जिले की आदिवासी जनपद पंचायत धनोरा के अध्यक्ष तेई सिंह उइके,कुरई जनपद के अध्यक्ष संजय कोकड़े, घंसौर के उपाध्यक्ष सरदार रवीन्द्र सिंह कालरा,धनोरा के उपाध्यक्ष साबिर खॉन,कुरई के उपाध्यक्ष छत्रपाल सनोड़िया एवं धनोरा और कुरई के 46सरपंचों ने  ने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को पत्र लिखकर आगामी रेल बजट में रामटेक गोटेगांव रेल लाइन के लिये राशि आवंटित करने का आग्रह किया हैं। इंका नेता आशुतोष वर्मा ने बताया हैं कि अब तक जिले के 170 सरपंचों की आवाज देश की महापंचायत लोक सभा तक पहुंच चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं: