शुक्रवार, 1 जून 2012

शीला को टेंशन!, एलजी चाह रहे एक्सटेंशन


शीला को टेंशन!, एलजी चाह रहे एक्सटेंशन

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। दिल्ली में भगवान भास्कर अपना कहर बरपा रहे हैं वहीं दूसरी ओर सियासी पारा भी जमकर उछाल पर है। दिल्ली के एलजी यानी उपराज्यपाल तेजेंदर खन्ना सेवानिवृत्ति की कगार पर हैं। वे एक्सटेंशन की चाहत रख रहे हैं, खन्ना की यह चाहत दिल्ली की निजाम शीला दीक्षित के लिए टेंशन का कारण बनी हुई है।
शीला दीक्षित और तेजेंदर खन्ना के बीच तकरार अनेक मर्तबा हो चुकी है। शीला के कामकाज में दखल और टीका टिप्पणी ेसे खन्ना और शीला के बीच विवाद अनेक मर्तबा गहरा चुका है। खन्ना के समर्थक शीला के विरोध में माहौल बनाते नजर आते हैं तो शीला के समर्थक खन्ना की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाते नजर आते हैं।
तेजेंदर खन्ना के करीबी उनके सेवा विस्तार के लिए जमकर लाबिंग करने में जुटे हुए हैं। खन्ना के उपर वाले कनेक्शन्स को उनके समर्थक पानी दे रहे हैं। यहां तक कि कांग्रेस की राजमाता श्रीमति सोनिया गांधी और युवराज राहुल गांधी तक के पास खन्ना के कार्यकाल को स्वर्णिम बताने वाले पहुंच रहे हैं।
उधर, दूसरी तरफ खन्ना की घुर विरोधी शीला दीक्षित इस प्रयास में हैं कि खन्ना को सेवा विस्तार ना मिल सके। बताया जाता है कि शीला समर्थक एलजी के बारे में यह प्रचारित कर रहे हैं कि एलजी ने दिल्ली की आम समस्याओं और लोगों से मुंह मोड़ लिया है। एलजी के दरबार में जो भी जाता है उसे एलजी से मिलने का सोभाग्य नहीं मिल पाता है। एलजी के कारिंदे लोगों को तेजेंदर खन्ना के कार्यालय या ओएसडी से मिलने का मशविरा दे देते हैं।
वैसे सियासी फिजां में तेजेंदर खन्ना के के सक्सेसर के बतौर नवीन चावला, अरूण भगत, के.के.पॉल, डडवाल, चन्द्रशेखर आदि के नामों की चर्चा तेज हो गई है। जिनके नाम फिजां में तैर रहे हैं वे भी खन्ना को सेवा विस्तार देने का पुरजोर विरोध करते नजर आ रहे हैं। सोनिया के करीबी सूत्रों का कनहा है कि सोनिया तो सेवा विस्तार के लिए लगभग राजी हैं पर युवराज राहुल गांधी ने इस मामले में रेड सिग्नल दिखाया हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं: