शुक्रवार, 1 जून 2012

खतरे में है खुर्शीद की नौकरी!


खतरे में है खुर्शीद की नौकरी!

विधि अफसरों ने किनारा किया सेवाओं से

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के लिए अटार्नी जनरल वाहनवती इस समय मुसीबत का सबब बने हुए हैं। वाहनवती के रवैए के चलते विधि विशेषज्ञों ने अघोषित तौर पर कलम बंद हड़ताल कर रखी है। सरकार इस समय कानूनी राय को लेकर बेहद संकट में है। एक तरफ कानूनविद और कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी सीडी कांड में उलझे हुए हैं तो दूसरी ओर कांग्रेस के राज में विधि विशेषज्ञ वाहनवती का विरोध कर काम बंद किए हुए हैं।
भारत गणराज्य के सालीसिटर जनरल गोपाल सुुब्रहाम्यणम, एडीशनल सालीसिटर जनरल पराग त्रिपाठी पहले ही अपनी नाराजगी जता चुके हैं। इसके उपरांत एडीशनल सालीसिटर जनरल मोहन परासरन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। कहा जाता है कि पारसरन के पिता की गांधी परिवार से नजदीकी के चलते उन्हें एएसजी की कुर्सी मिली थी। आटर्नी जनरल के कार्यालय में इन दिनों कौए उड़ते दिख रहे हैं।
कांग्रेस महासचिव राजा दिग्विजय सिंह जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, उस दौरान एमपी के वित्त मंत्री रहे कर्नल अजय नारायण मुशरान के दमाद और अतिरिक्त सालीसिटर जनरल विवेक तन्खा भी वाहनवती के नेतृत्व में काम करने में अपने आप को असहज ही महसूस कर रहे हैं।
पिछले दिनों अपने ससुर की जयंती मनाने जनरल विजय कुमार सिंह के साथ मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर गए विवेक तन्खा के इर्द गिर्द से इसी तरह की बातें सामने आ रही थीं कि वे भी वाहनवती के साथ काम नहीं कर सकते हैं। अब केंद्रीय विधि मंत्री सलमान खुर्शीद के सामने संकट आ खड़ा हुआ है। अगर यह मामला राजमाता श्रीमति सोनिया या युवराज राहुल के दरबार पहुंचा तो खुर्शीद की नौकरी भी खतरे में पड़ सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं: