शुक्रवार, 1 जून 2012

सेना को मिला नया सिंह


सेना को मिला नया सिंह

(महेंद्र देशमुख)

नई दिल्ली (साई)। भारतीय सेना को जनरल वी.के.सिंह की सेवानिवृत्ति के बाद अब जनरल बिक्रम ंिसंह के रूप में नया सेनाध्यक्ष मिल रहा है। आज नये थल सेना अध्यक्ष सिहं अपना कार्यभार संभालेंगे। वे जनरल वी के सिंह का स्थान लेंगें जो आज अवकाश ग्रहण कर रहे हैं।
गौरतलब है कि जनरल वी के सिंह ने कहा कि वे चाहते हैं उन्हें एक ऐसे सैनिक के रूप में याद किया जाए जिसने सेना की मर्यादा और प्रतिष्ठा बरकरार रखने की कोशिश की। पुणे में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में कल उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रालय और उनके बीच कोई गलतफहमी नहीं है। श्री सिंह ने कहा कि देश की सेना हर चुनौती के लिए तैयार है।
उन्होंने कहा कि देश की तीनों सेनाएं जिस भी स्थिति में है वो किसी भी चुनौती का सामना करने को तैयार है और से-जैसे आधुनिकीकरण होता जाएगा उनकी क्षमता और बढ़ती जाएगी। इसके साथ ही साथ उन्होंने कहा कि उसी तरह से वे अपने सेना के बारे में कह सकता हैं कि थल सेना जो है किसी भी तरह के चुनौती का सामना करने में सक्षम है।
उधर, एयर मार्शल डी सी कुमारिया कल वायु सेना के उप प्रमुख का कार्यभर संभालेंगे। इस समय वे वायुसेना की पश्चिमी कमान के प्रमुख हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: