सोमवार, 25 जून 2012

घाटी में पर्यटन उद्योग संतोषजनक: आजाद


घाटी में पर्यटन उद्योग संतोषजनक: आजाद

(विनोद नेगी)

जम्मू (साई)। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में शांति और सौहार्द की बहाली के साथ ही राज्य का पर्यटन उद्योग तेजी से फल-फूल रहा है। जम्मू के डोडा जिले में कल भदरवाह में चार दिन के पर्यटन और सांस्कृतिक उत्सव २०१२ का उद्घाटन करने के बाद श्री आजाद ने कहा कि अशांति के दौर में राज्य के पर्यटन को बहुत नुकसान पहुंचा था, लेकिन अब स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है।
उन्होंने कहा कि देश और विदेशों से जम्मू कश्मीर आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है। हमारे संवाददाता के अनुसार श्री आजाद ने पर्यटन सुविधाओं के निर्माण पर जोर दिया। केंद्रीय मंत्री गुलाम नवी आजाद ने जम्मू संभाग और तत्कालीन डोडा जिला के पर्यटक से जुड़े इलाकों में पर्यटन से संबंधित सुविधाएं और ढांचा तैयार करने की आवश्यकता पर बल दिया ताकि कश्मीर घाटी जाने वाले पर्यटक और माता वैष्णो देवी और श्री अमरनाथ जी को आने वाले श्रद्धालुओं को जम्मू संभाग और डोडा के पर्यटक स्थलों की ओर आकर्षित किया जा सके।
केंद्रीय मंत्री आजाद ने जिला डोडा के लोगों का आह्वान किया कि वो ज्यादा से ज्यादा पोइंग गेस्ट, होटल और रेस्टोरेंट का निर्माण करें और उनमें ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध कराएं ताकि जिला डोडा आने वाले पर्यटकों को तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकें।

कोई टिप्पणी नहीं: