सोमवार, 25 जून 2012

बयानबाजी जारी: नहीं मान रहे दिग्गी राजा


बयानबाजी जारी: नहीं मान रहे दिग्गी राजा

(शैलेन्द्र)

जयपुर (साई)। अपने बयानों के कारण सदा ही सुर्खियों में रहने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव राजा दिग्विजय सिंह के बयानों को कांग्रेस का बयान ना माना जाए की खबरों के बाद भी दिग्गी राजा का बड़बोलापन गया नहीं है। वे आज भी धड़ाधड़ बयान देकर मीडिया की सुर्खियों में बने रहने का प्रयास कर रहे हैं।
राजस्थान के कोटा में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने संघ के प्रमुख मोहन भागवत से सवाल किया है कि वह श्हिन्दुत्वश् को परिभाषित करें ताकि हर आदमी उसे समझ सके। रविवार को कोटा आए दिग्विजय सिंह ने कहा, कि क्या संघ के लोगों की निगाह में बाबरी मस्जिद को गिराना, गुजरात में निर्दाेष लोगों की हत्या करना, मस्जिदों में बम रखना ही हिन्दुत्व का प्रतीक है?
दिग्विजय सिंह ने कहा कि अब जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पसंद का कोई उम्मीदवार राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी नहीं है तो उन्हें अब यूपीए घटक के नाते बंगाल के प्रणव मुखर्जी का समर्थन खुलकर करना चाहिए। मेरी ममता से अपील है कि वह प्रणव मुखर्जी को विजयी बनाने में मुख्य भूमिका अदा करें।
गौरतलब है कि कांग्रेस ने पिछले दिनों उन्हें बयानबाजी से बचने की सलाह दी थी। इस बारे में पूछने पर दिग्विजय ने कहा कि यह सही है कि वह पार्टी के प्रवक्ता नहीं हैं। वह तो बस अपनी निजी राय प्रकट करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: