बुधवार, 18 जुलाई 2012

लुधियाना मैट्रो प्रोजेक्ट को मिला ग्रीन सिग्नल


लुधियाना मैट्रो प्रोजेक्ट को मिला ग्रीन सिग्नल

(विक्की आनंद)

चंडीगढ़ (साई)। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री कमल नाथ जल्द ही पंजाब को एक अभिनव सौगात देने वाले हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने गौरवमयी लुधियाना मैट्रो प्रोजेक्ट को हरी झंडी दे दी है। 10300 करोड़ रुपये के निवेश वाला यह प्रोजेक्ट आगामी पांच वर्षों के दौरान सम्पूर्ण हो जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई एक बैठक के दौरान स्थानीय निकाय विभाग और पंजाब बुनियादी ढांचा विकास बोर्ड के उच्चाधिकारियों ने इस प्रोजेक्ट की विस्तृत जानकारी दी।
बैठक के दौरान यह फैसला किया गया कि यह प्रोजेक्ट आरम्भ करने के लिए आवश्यक भूमि पंजाब सरकार द्वारा मुहैया करवाई जाएगी और यह यकीनी बनाया जाएगा कि शहर के कम से कम लोगों का नुकसान हो। इस दौरान इस बात पर भी बल दिया गया कि अधिक आबादी वाले क्षेत्रों में मैट्रो गलियारा भूमिगत बनाया जाए।
सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि चाहे कि कई स्थानों पर धरती के ऊपर गलियारा बनना है किंतु फिर भी यह बात पूरी तरह ध्यान में जोर दिया गया कि उजाड़े के कारण लोगों को होने वाली अनावश्यक परेशानी से बचा जाये। इसी दौरान प्रमुख सचिव स्थानीय निकाय ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय ने इस प्रोजेक्ट का जायजा लेने के लिए 23 जुलाई को नई दिल्ली में बैठक बुलाई है।

कोई टिप्पणी नहीं: