बुधवार, 22 अगस्त 2012

राजमाता ने तरेरी शुक्ला पर नजरें


राजमाता ने तरेरी शुक्ला पर नजरें

अतिउत्साह में शुक्ला ने पिटवाई भद्द

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। कांग्रेस का फ्लोर प्रबंधन संभालने वाले केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने अति उत्साह में अपनी और कांग्रेस की भद्द पिटवा ली। शुक्ला की हरकतों से नाराज विपक्ष ने उन्हें आड़े हाथों लिया है। हाल ही में उपसभापति की आसनी पर बैठने वाले पी.जे.कुरियन के को सदन स्थगित करने का मशविरा शुक्ला को भारी पड़ सकता है।
कांग्रेस के सत्ता और शक्ति के शीर्ष केंद्र 10, जनपथ के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जिस तरह शुक्ला ने अपने आप को सर्वशक्तिमान समझकर उपसभापति कुरियन को निर्देशित करने का प्रयास किया है उससे कांग्रेस की राजमाता श्रीमति सोनिया गांधी की भंवे शुक्ला के लिए चढ़ गई हैं।
ज्ञातव्य है कि राज्यसभा में जब सीएजी को लेकर गहमा गहमी थी, और कुरियन ने अपनी आसनी संभाली ही थी, तभी संसदीय कार्यमंत्री राजीव शुक्ला अपनी कुर्सी से उठकर कुरियन के करीबी गए और लगभग फुसफुसाते हुए उन्होंने सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित करने का मशविरा दे डाला। हुआ भी कमोबेश यही।
चूक तब हुई जब शुक्ला मशविरा दे रहे थे और उप सभापति का माईक चालू था। फिर क्या था विपक्ष ने इस मामले को तूल दे दिया। विपक्ष का कहना था कि चाहे मंत्री हो या अन्य सदस्य उसे जो भी बोलना हो अपनी सीट पर से ही बोले। सभापति की आसनी के पास जाकर मशविरा देना अर्मादित ही है।
यह मामला जैसे ही सोनिया के दरबार में पहुंचा वैसे ही उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लिया। उधर, सोनिया के दरबार के नौ रत्नों में शामिल राजीव शुक्ल के विरोधियों ने इस मामले को बढ़ा चढ़ाकर सोनिया के सामने लाना आरंभ कर दिया। सूत्रों की मानें तो सोनिया को यह भी बताया गया है कि राजीव जी को श्रृद्धांजली ना देने जाने पर राहुल को मीडिया में चर्चित कराने के पीछे भी शुक्ल टीम का ही हाथ है।

कोई टिप्पणी नहीं: