रविवार, 15 अप्रैल 2012

इंदौर में बनेग इंटरनेशनल एयरपोर्ट

इंदौर में बनेग इंटरनेशनल एयरपोर्ट
इंदौर (साई)। इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर विमानतल को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री अजीतसिंह ने कल इस विमानतल पर एक सौ 35 करोड़ रुपए की लागत से तैयार नए एकीकृत टर्मिनल भवन का शुभारंभ करते हुए ये बात कही।
उन्होंने कहा कि विमानतल पर टर्मिनल और विकास के अन्य कार्यों के बाद इसे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में तब्दील किए जाने का रास्ता साफ हो गया है। श्री सिंह ने कहा कि इंदौर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी होने के साथ ही संस्कृति से समृद्ध शहर भी है। इस वजह से मौजूदा दौर में यहां आला दर्जे की विमानन गतिविधियों का होना आवश्यक है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घोषणा की कि इंदौर नगर को अब देश की आर्थिक सेटेलाइट राजधानी बनाने का समय आ गया है। समारोह में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने घोषणा की कि राज्य के सभी जिलों में हवाई पट्टी का निर्माण किया जाएगा।
उन्होंने उम्मीद जताई कि इंदौर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बन जाने से यहां तेजी से औद्योगिक विकास हो सकेगा। इसके साथ ही यहां के किसानों के उत्पादेां को विश्व के अन्य देशों में भेजा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हरसंभव सहयोग दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: