शुक्रवार, 27 जुलाई 2012

मिथुन चक्रवर्ती बनेंगे राज्यसभा सांसद!


मिथुन चक्रवर्ती बनेंगे राज्यसभा सांसद!

(प्रतुल बनर्जी)

कोलकता (साई)। बॉलिवुड के वेटरन ऐक्टर मिथुन च्रकवर्ती और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की नई-नई दोस्ती को लेकर दिल्ली में सियासी अटकलें लगाई जा रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति के लिए प्रणव मुखर्जी को टीएमसी चीफ ममता बनर्जा से मिला समर्थन दरअसल मिथुन की ही प्रणव दा के लिए की गई सिफारिश का नतीजा है।
पश्चिम बंगाल में तो यह चर्चा आम है कि चुनाव में यूपीए के उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी का पुरजोर विरोध करने वालीं ममता बनर्जी को मनाने का काम ऐक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने किया था। सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी और प्रणव मुखर्जी के बीच मध्यस्थता करने वाले मिथुन चक्रवर्ती के बारे में कयास है कि वह जल्द ही राजनीति में भी आएंगे। खबर है कि वह तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर राज्यसभा सांसद बन सकते हैं।
मिथुन दा और प्रणव मुखर्जी के रिश्ते नए नहीं हैं। 2005 में जब प्रणव मुखर्जी यूपीए सरकार में डिफेंस मिनिस्टर थे, तो उन्होंने ही मिथुन का नाम पद्मश्रीपुरस्कार के लिए प्रस्तावित किया था। 2009 के लोकसभा चुनाव में जंगीपुर सीट पर मिथुन ने प्रणव मुखर्जी के लिए स्टार प्रचारक की भूमिका भी निभाई थी।
राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में मिथुन चक्रवर्ती को कांग्रेस की तरफ से व्यक्तिगत तौर पर इन्वाइट भेजा गया था। समारोह में भाग लेने के लिए ममता और मिथुन कोलकाता से एक ही प्लेन में दिल्ली आए। इससे पहले मंगलवार को मिथुन, ममता बनर्जी, रेलमंत्री मुकुल रॉय और तृणमूल सांसद कुनाल घोष के साथ प्रणव मुखर्जी से मिलने उनके घर पर भी गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं: