गुरुवार, 16 अगस्त 2012

यूपी में कफ्यू में ढील


यूपी में कफ्यू में ढील

(दीपांकर श्रीवास्तव)

लखनऊ (साई)। उत्तर प्रदेश में बरेली के चारों कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में आज तीन से छह घंटे की ढील दी गई है। प्रेमनगर, किला और कोतवाली क्षेत्रों में सुबह छह बजे से दोपहर बारह बजे तक कर्फ्यू हटाया गया है, जबकि बारादरी थाने के इलाके में दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक ढील दी जाएगी।
सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में लगातार शांति बने रहने और किसी अप्रिय घटना के न होने को ध्यान में रखकर प्रशासन ने कर्फ्यू में छूट की अवधि बढ़ा दी है। इस दौरान कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में स्थित शिक्षण संस्थाओं और सरकारी कार्यालयों में स्वतंत्रता दिवस समारोह शांतिपूर्वक मनाए गए थे।
उधर, बरेली से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के ब्यूरो से मणि ने बताया कि शहर के किसी भी इलाके से पिछले तीन दिनों के दौरान किसी हिंसात्मक घटना का समाचार नहीं है। हालांकि आराजक तत्वों और हिंसा में शामिल लोगों की धड़पकड़ के लिए छापे और जांच की कार्रवाइयां जारी है और अब तक तीन सौ पचास से ज्यादा लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं।
बताया जाता है कि सूबे के इन क्षेत्रों में कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए रेपिड एक्शन फोर्स सहित सुरक्षा बलों की १८ कंपनिया तैनात हैं। गौरतलब है कि ११ अगस्त को जन्माष्टमी की शोभा यात्रा को लेकर दो गुटों के बीच झड़पों के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं: