गुरुवार, 16 अगस्त 2012

नलों में पानी की बजाए आ रहे लाखों के देयक


नलों में पानी की बजाए आ रहे लाखों के देयक

(अमित कौशल)

नोएडा (साई)। दिल्ली एनसीआर में शामिल नोएडा भले ही उत्तर प्रदेश का अंग हो पर यहां सल्तनत दिल्ली की ही चलती है। यहां के निवासियों को पीने के पानी के लिए रोज समस्याओं से दो चार होना आम बात हो चुकी है। गंदा बदबूदार पानी पीने के बाद इन रहवासियों को लाखों के पानी के देयक भी थमाए जा रहे हैं।
एक तो पीने का साफ़ पानी नहीं ऊपर से लाखों के बिल से नोएडावासी परेशान हो रहे हैं। पानी के ऐसे बिलों ने नोएडा के कई लोगों के होश उड़ा दिए हैं। कुछ सोसाइटीज़ में तो ये बिल करोड़ों में पहुंच गया है। लोग अब नोएडा विकास प्राधिकरण के चक्कर लगा रहे हैं।
बताया जाता है कि नोएडा के सेक्टर 31 में रहने वाले एनसी चक्रवर्ती को जल बोर्ड ने 96000 रुपये का बिल थमा दिया है। जबकि चक्रवर्ती हर साल अपना बिल भरते रहे हैं। बोर्ड के अफ़सरों को उन्होंने रसीद भी दिखाई लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। ये अकेला मामला नहीं है। अशोक रहेजा को 12 साल के बकाये के नाम पर 56 हजार का बिल मिला है। सेक्टर 99 में एक फ्लैट के मालिक आलोक मल्होत्रा के नाम भी 20 हजार का बिल चला आया है जबकि अब तक उनको कनेक्शन ही नहीं मिला।
सेक्टर 41 में रहने वाले एस गुप्ता को पिछले साल कनेक्शन मिला है, बिल 34 हजार का आ गया है। सेक्टर 93 की वेलफेयर सोसाइटी को तो एक करोड़ 17 लाख रुपये का बिल भेजा गया है। वहीं, जल बोर्ड की दलील है कि कई लोगों ने बरसों से बिल नहीं दिए हैं। लेकिन लोगों का कहना है उन्हें कभी बिल मिला ही नहीं। फिर जो नियमित भुगतान करते रहे हैं उन्हें भी अनाप.शनाप बिल भेजे गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: