गुरुवार, 16 अगस्त 2012

वायुसेना बेस पर आतंकी हमला!


वायुसेना बेस पर आतंकी हमला!

(सोहेल अहमद)

इस्लामाबाद (साई)। पाकिस्तानी वायु सेना के कामरा अड्डे पर आज तड़के करीब १० आतंकवादियों के एक गुट ने धावा बोल दिया। समझा जाता है कि इस अड्डे पर परमाणु हथियार रखे गए हैं। इस हमले की वजह से आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त गोलीबारी जारी है।
बताया जाता है कि आतंकवादियों में से कुछ ने सेना की वर्दी पहन रखी थी। कामरा वायु सैनिक अड्डे पर कड़ी चौकसी होने के बावजूद आतंकवादी तड़के करीब दो बजे इसमें दाखिल होने में कामयाब रहे। हमलावरों ने कम से कम तीन बैरियर्स पार किये और साब-२००० टोही विमान को निशाना बनाने की कोशिश की। टीवी चौनलों ने खबर दी है कि कम से कम पांच से छह हमलावरों को कमांडो ने गोली मार दी। आतंकवादियों के पिंड सुलेमान माखन गांव के रास्ते वायु सैनिक अड्डे में दाखिल होने की खबर है।
समाचार एजेंसी ऑफ, इंडिया को प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गोलीबारी में पाकिस्तान के दो सुरक्षाकर्मी भी मारे गये हैं। कहा जा रहा है कि एयरबेस पर तैनात सैनिकों ने पांच छह आतंकवादियों को मार गिराया। कुछ सुरक्षा बलों के हताहत होने की भी खबरें हैं, लेकिन इसकी अभी कोई औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुरूआत में जबरदस्त गोलीबारी और बमबारी की गई थी। कामरा पाकिस्तान का एक बहुत ही महत्वपूर्ण एयरबेस है। इस एयरबेस के साथ पाकिस्तान का एक एरोनॉटिकल कॉम्पलेस भी है, जो कॉम्बेक्ट जेट बनाता है। पहले ऐसी खबरें भी थी कि कामरा में पाकिस्तान के परमाणु हथियार रखे गए हैं, लेकिन पाकिस्तान सरकार ने इसका खंडन किया।

कोई टिप्पणी नहीं: