शनिवार, 29 सितंबर 2012

खुली शीला की कलई: पांच करोड़ लूटे दिनदहाड़े


खुली शीला की कलई: पांच करोड़ लूटे दिनदहाड़े

(सुमित माहेश्वरी)

नई दिल्ली (साई)। डिफेंस कॉलोनी इलाके में वीआईपी नंबर प्लेट लगी हुंडई वर्ना कार में आए हथियारबंद बदमाशों ने गार्ड को गोली मारकर कैश वैन लूट ली। वैन में सवा पांच करोड़ रुपये बताए जा रहे हैं। ट्रॉमा सेंटर में भर्ती गार्ड की देर रात मौत हो गई। दक्षिणी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त विवेक गोगिया ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि दोपहर लगभग सवा बजे प्रीमियम शील्ड सिक्योरिटी कंपनी की कैश वैन (रेडियो टैक्सी) हौजखास आईसीआईसीआई बैंक से सवा पांच करोड़ रुपये लेकर लाजपत नगर-एक स्थित सी-ब्लॉक जा रही थी। अनिल के अलावा वैन में सिक्योरिटी गार्ड मुन्ने सिंह व अजब सिंह और कैशियर अशोक था।
मुन्ने आगे चालक के साथ बैठा हुआ था। उन्हें डिफेंस कॉलोनी से लाजपत नगर जाना था। वैन तकरीबन डेढ़ बजे जब डिफेंस कॉलोनी के डी-ब्लाक में सर्विस लेन पर पहुंची तो हल्का जाम लगा था। यहां पहले से हुंडई वर्ना एचआर-26 एक्यू-0051 खड़ी थी। वर्ना सवार बदमाशों ने एक तरफ जाम लगा रखा था।
वहीं पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि पुलिस को दिए बयान में अनिल ने बताया कि उस कार से पांच-छह हथियारबंद बदमाश उतरे और दोनों गार्डों को काबू कर लिया। बदमाश कैश वैन से सभी को नीचे उतारने लगे। जब गार्ड मुन्ने सिंह ने विरोध किया तो एक बदमाश ने उसकी छाती में गोली मार दी। इसके बाद बदमाश वर्ना को मौके पर छोड़कर कैश वैन को डिफेंस कॉलोनी के अंदर से लेकर फरार हो गए।
दिनदहाड़े बड़ी लूट होने की सूचना मिलते ही वैन को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने रेड अलर्ट घोषित कर दिया। वायरलैस सेट पर कैश वैन का नंबर फ्लैश कर दिया गया, लेकिन वारदात के कई घंटे बाद खाली वैन मालवीय नगर के हौजरानी में खड़ी मिली। वैन को दरी से ढका हुआ था और गार्डों से छीनी गई दोनों रायफल वैन में पड़ी हुई थीं। संयुक्त पुलिस आयुक्त ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वैन में कितने रुपये थे।
बदमाशों ने जहां दिनदहाड़े सवा पांच करोड़ लूटकर पुलिस को चुनौती दी, वहीं रेड अलर्ट की धज्जियां भी उड़ाईं। वारदात के बाद ही पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने दिल्ली में रेड अलर्ट की घोषणा कर दी थी। राजधानी में जगह-जगह बेरीकेड्स लगाकर जांच शुरू कर दी गई। इसके बावजूद बदमाश वारदात वाली जगह से कैश वैन को करीब दस किलोमीटर दूर ले गए।

कोई टिप्पणी नहीं: