शनिवार, 29 सितंबर 2012

इस्कॉन प्रतिनिधियों ने की कलेक्टर से भेंट


इस्कॉन प्रतिनिधियों ने की कलेक्टर से भेंट

(सुरेंद्र जायस्वाल)

जबलपुर (साई)। जबलपुर में लम्हेटाघाट के समीप इस्कॉन द्वारा मंदिर का निर्माण प्रस्तावित है। इस संबंध में आज इस्कॉन के राष्ट्रीय सम्पर्क निदेशक बृजेन्द्र नंदन दास और रीजनल सेक्रेटरी महामन दास आज शाम कलेक्टर गुलशन बामरा से मिले और अपनी पूर्ण योजना की जानकारी दी।
इस अवसर पर कलेक्टर गुलशन बामरा ने कहा जिले में 550 अनाधिकृत धार्मिक स्थल हटाये गये हैं। इससे जनता, अधिकारी-कर्मचारी सभी आहत भी हैं। अच्छा विकल्प मिल रहा है। जबलपुर जिले में वैधानिक रूप से अंतर्राष्ट्रीय स्तर का आध्यात्मिक केन्द्र स्थापित हो रहा है। जिले के लोगों को सुकून भी मिलेगा। उन्होंने कहा प्रशासन और आम जनता का सहयोग रहेगा। श्री बामरा ने कहा जबलपुर में देश-विदेश से आध्यात्मिक विचार धारा के लोग आयेंगे तो स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा।
इस दौरान रीजनल सेक्रेटरी महामन दास ने कहा जबलपुर संस्कारधानी के रूप में विख्यात है। हम यहां मंदिर बनाना चाहते हैं। यहां राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर का मदिर बनेगा। देश-विदेश से भक्त आयेंगे। हम यहां की जनता को आध्यात्मिक-वैदिक ज्ञान शेयर करेंगे। श्री दास ने कहा इस्कॉन उदारवादी संस्था है। हम प्रेम भाई-चारा का संदेश सभी को देंगे। शासन-प्रशासन और आमजनों से भरपूर सहयोग अपेक्षित है। इस अवसर पर प्रवीण अग्रवाल, पंकज अग्रवाल भी साथ में मौजूद थे। यह मंदिर इस्कॉन द्वारा लम्हेटाघाट के समीप 4 एकड़ में बनेगा इसमें 2 एकड़ में गार्डन भी शामिल रहेगा। इस्कॉन द्वारा अभी यहां बाउण्ड्रीवाल का काम कराया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: