सोमवार, 16 अप्रैल 2012

खतरे में है खुर्शीद की नौकरी!

खतरे में है खुर्शीद की नौकरी!

रहमान के इशारे पर खदबदा रहा है सलमान के खिलाफ आक्रोश
 
खुर्शीद के कुत्तों ने दौड़ाया मौलानाओं को 
(लिमटी खरे)
 
नई दिल्ली (साई)। केंद्रीय कानून और अल्प संख्यक कल्याण मंत्री सलमान खुर्शीद पर राहू की कुदृष्टि पड़ती दिख रही है। खुर्शीद का विरोध अब मुखर होता जा रहा है। कांग्रेस अब खुर्शीद के स्थान पर नए मुस्लिम चेहरे की तलाश में जुट गई है। आने वाले दिनों में सलमान खुर्शीद के स्थान पर राज्य सभा में उपसभापति के.रहमान खान कांग्रेस का नया मुस्लिम चेहरा बनकर उभर सकते हैं।
कांग्रेस की सत्ता और शक्ति के शीर्ष केंद्र 10 जनपथ (कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति सोनिया गांधी को आवंटित सरकारी आवास) के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि पिछले दिनों अल्प संख्यक समुदाय के प्रतिनिधि मण्डलों और नेताओं ने सोनिया गांधी से भेंट कर सलमान खुर्शीद के खिलाफ जमकर कान भरे। सभी नेताओं और प्रतिनिधियों ने सोनिया को दो टूक कह दिया कि अगर सलमान खुर्शीद की अल्प संख्यक कल्याण मंत्रालय से छुट्टी नहीं की गई तो वे कांग्रेस से किनारा करने में देर नहीं लगाएंगे।
सूत्रों की मानें तो मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड के सकेरेटरी मौलाना रहमानी पहले ही सोनिया गांधी को पत्र लिखकर सलमान से अपनी नाराजगी का इजहार कर चुके हैं। इस पत्र में रहमानी ने मुसलमीनों को राहत देने वाली योजनाओं की नाकामयाबी को रेखांकित करते हुए सलमान खुर्शीद को हटाने की मांग की है।
उधर, कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी के साथ उर्दू भाषाई संपादकों की बैठक में अल्पसंख्यकों विशेषकर मुस्लिमों के लिए कांग्रेस नीत केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के परवान ना चढ़ पाने का मामला जोरदारी से उछला। उस बैठक में उपस्थित राहुल के करीबी सूत्र का कहना है कि संपादकों से चर्चा के दौरान ही राहुल ने कागज पर कुछ लिखकर जेब में रख लिया था, जो संभवतः सलमान खुर्शीद की बिदाई का फरमान साबित हो सकता है।
सलमान खुर्शीद के किचिन कैबनेट से छन छन का बाहर आ रही खबरों पर अगर यकीन किया जाए तो केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद से भेंट करने उनके आवास पर पहुंचे मौलवियों पर सलमान के पालतू कुत्ते टूट पड़े। कुत्तों ने मौलवियों को जमकर खदेड़ा। नाराज मौलवी यह शिकायत करते फिर रहे हैं कि उन पर कुत्ते छोड़ दिए गए। अब कुत्ते भी सलमान खुर्शीद के गले की फांस बनकर रह गए हैं। सारी स्थिति परिस्थिति, समीकरणों को देखकर लगने लगा है कि अब सलमान खुर्शीद की नौकरी खतरे में ही है।
कहा जा रहा है कि जैसे ही राज्य सभा में उपसभापति के.रहमान खान को सोनिया और राहुल के मन में सलमान खुर्शीद के प्रति नाराजगी का भान हुआ वैसे ही उन्होंने अपने सारे घोड़े छोड़ दिए हैं। इसके बाद मुसलमीन नेताओं की सोनिया और राहुल से मिलने की कतार लंबी हो गई है। ये सभी वे नेता हैं जो खुर्शीद के खिलाफ सोनिया राहुल के दिमाग में विषवमन की तैयारी में हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: