सोमवार, 16 अप्रैल 2012

मध्यप्रदेश में सहारा परिवार करेगा निवेश


मध्यप्रदेश में सहारा परिवार करेगा निवेश
भोपाल (साई)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान से यहाँ देश के प्रसिद्ध उद्योगपति सुब्रत राय सहारा ने भेंट कर मध्यप्रदेश में डेयरी तथा इससे जुड़े व्यवसायों में निवेश की मंशा प्रकट की। श्री सहारा ने बताया कि सामाजिक सरोकारों के साथ सहारा परिवार प्रदेश से जुड़ना चाहता है।
उन्होंने प्रस्तावित डेयरी परियोजना की रूपरेखा बताते हुए जानकारी दी कि प्रथम चरण में इसमें कोई 18 से 22 हजार करोड़ रूपये का निवेश होगा। लगभग 30 हजार लोगों को इस परियोजना में प्रत्यक्ष रोजगार प्राप्त होगा। उन्होंने प्रदेश शासन से इस परियोजना के लिये अपेक्षित सुविधाओं के बारे में भी विचार-विमर्श किया।
मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा कि प्रदेशवासियों के जीवन स्तर में सुधार तथा प्रत्येक युवा को रोजगार उनका लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि निवेशकों कामध्यप्रदेश में स्वागत है। श्री सहारा द्वारा प्रदेश शासन से की गयी अपेक्षाओं के बारे में श्री चैहान ने कहा कि औद्योगिक नीति में दी जाने वाली सुविधाएँ सभी निवेशकों को दी जा रही हैं। अन्य अपेक्षाओं के बारे में भी शासन गंभीरतापूर्वक विचार करेगा।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव एवं विशेष कत्र्तव्यस्थ अधिकारी परशुराम, अपर मुख्य सचिव उद्योग प्रसन्न कुमार दाश, कृषि उत्पादन आयुक्त मदन मोहन उपाध्याय, ट्रायफेक के एम.डी. प्रमोद कुमार दास, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री मनोज श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव पशुपालन प्रभांशु कमल, आयुक्त जनसंपर्क तथा एम.पी.एग्रो के प्रबंध संचालक राकेश श्रीवास्तव, प्रबंध संचालक दुग्ध महासंघ श्रीमती सुधा चैधरी भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: