गुरुवार, 26 जुलाई 2012

नक्सली 28 से मनाएंगे शहीद सप्ताह

नक्सली 28 से मनाएंगे शहीद सप्ताह

(प्रदीप आर्य)

भोपाल (साई)। नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में नक्सलियों द्वारा अपने शहीद साथियों की स्मृति 28 जुलाई से मनाए जाने वाले शहीद सप्ताह के पर्चे पुलिस ने बरामद किए है। इन पर्चों में नक्सलियों ने पुलिस से बदला लेने की चेतावनी दी है। इसके बाद से क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी गई है।
नक्सलियों द्वारा हर साल अपने शहीद साथियों की स्मृति में 28 जुलाई से तीन अगस्त तक देशभर में शहीद सप्ताह मनाया जाता है। इस बार नक्सलियों ने शहीद सप्ताह से संबंधित पर्चे और कुछ बैनर बांटे हैं। प्रदेश के पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कि नक्सलियों द्वारा ग्राम राशीमेटा, दुल्हापुर, सोन गुट्टा, सोनेवानी, उकवा और पितकोना में बांटे गए पर्चे पुलिस ने बरामद किए हैं।
बताया गया है कि इन पर्चों में गत 26 मई को रूपझर थाना क्षेत्र के पचामा दादर जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नहीं दो नक्सलियों सुगमा और तीजू के मारे जाने का जिक्र करते हुए उनकी मौत का बदला लेने की बात कही गई है।
पर्चे में सुगमा और तीजू का गुणगान किया गया है। पर्चे में ग्रामीणों से शहीद सप्ताह मनाने की अपील भी की गई है। नक्सलियों द्वारा शहीद सप्ताह पुलिस से बदला लेने के लिए मनाया जाता है। यह पर्चे मलाजखंड दलम द्वारा बांटे जाने का पता चला है। 26 मई को हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक महिला नक्सली के मारे जाने की पुष्टि करते हुए उसका शव बरामद किया था। तीजू पर पुलिस ने 15 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। एसपी अतुलकर के अनुसार इन पर्चों के मिलने के बाद विशेष सतर्कता बरतते हुए नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर सर्चिंग अभियान प्रारंभ कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: