बुधवार, 8 अगस्त 2012

जनता के धन की बरबादी हो रही नगर पालिका सिवनी में


जनता के धन की बरबादी हो रही नगर पालिका सिवनी में

(निखलेंद्र नाथ सिंह)

नई दिल्ली (साई)। नगर पालिका सिवनी द्वारा जनता के धन के अपव्यय का नायाब उदहारण पेश किया जा रहा है। नेहरू रोड़ से माता दिवाला मंदिर जोड़ने वाले शहर के अतिप्रचीन मार्ग का निर्माण कराए जाने के साथ ही इसकी परतें उघड़ना आरंभ हो गया था। अब इस पर नित नए प्रयोग हो रहे हैं।
नगर पालिका परिषद द्वारा पूर्व में निर्मित कराई गईं विवादित लगभग पांच दर्जन सड़कों में शामिल नेहरू रोड़ से दुर्गा चौक, बुधवारी, दादू मोहल्ला होकर माता दिवाला जाने वाले इस मार्ग की हालत पिछले तीन सालों से निर्माण के साथ ही जर्जर हो गई थी।
नगर पालिका परिषद में नई कार्यकारिणी चुने जाने के बाद भी इस मार्ग की सुध किसी ने नहीं ली। यह मार्ग दशहरा चल समारोह का प्रमुख मार्ग भी है। इस साल बारिश के पूर्व इस मार्ग पर जीरो गिट्टी डाल दी गई। बारीक गिट्टी के चूरे से सड़क के गड्ढ़े भर दिए गए।
जैसे ही बारिश आई सारी की सारी बारीक गिट्टी तितर बितर हो गई। इस मार्ग पर चलने वाले दुपहिया वाहन सवारों को यह आभास होता है कि वे दुपहिया वाहन नहीं उंट की सवारी कर रहे हों। अब अचानक ही नगर पालिका प्रशासन ने नया फरमान जारी कर बिछी बिछाई इस डस्ट को जेसीबी मशीन से हटाना आरंभ कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: