बुधवार, 8 अगस्त 2012

शिक्षिका की अस्मत लूटने का प्रयास


शिक्षिका की अस्मत लूटने का प्रयास

(हिना उपरेती)

पटना (साई)। मनेर थाने के सराय मुहल्ला स्थित विवेकानंद स्कूल के पास लफंगों ने मंगलवार को सरेआम बीच सड़क पर शिक्षिका की इज्जत लूटने की कोशिश की। लफंगों ने शिक्षिका के कपड़े फाड़ दिये। जब एक शिक्षक ने लफंगों के चंगुल से शिक्षिका को छुड़ाना चाहा, तो लफंगों ने उन्हें लात-घूंसों से पिटाई कर उन्हें लहूलुहान कर डाला। घटना के समय शिक्षिका स्कूल से घर लौट रही थीं। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मनेर थाने का घंटों घेराव किया। आधा दर्जन लफंगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर आठ बालू पर राउतटोला निवासी प्रतिमा कुमारी (काल्पनिक नाम) शिक्षिका प्रत्येक दिन की तरह मंगलवार को भी स्कूल में बच्चों को पढ़ाने गयी थीं। स्कूल से जब वह घर लौट रही थीं, तभी विवेकानंद स्कूल के पास सराय मुहल्ला निवासी भुआली राय के पुत्र कुणाल कुमार और अन्य तीन लफंगे उनका पीछा कर छेड़खानी करने लगे।
शिक्षिका की जींस व टी-शर्ट फाड़ कर उन्हें जमीन पर पटक दिया और उनके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। शिक्षिका के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुन कर आसपास के लोग जुट गये, लेकिन सभी मूकदर्शक बने रहे। घटना को देख विवेकानंद स्कूल के ही शिक्षक और बड़ैया टोला निवासी राजेश सिंह ने जब शिक्षिका को लफंगों के चंगुल से छुड़ाना चाहा, तो लफंगे शिक्षक राजेश पर टूट पड़े।
उनकी जम कर पिटाई कर लहूलुहान कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इसके बाद जब मूकदर्शक बने लोग आक्रोशित हुए, तो लफंगे भाग खड़े हुए। राजेश सिंह के बयान पर मनेर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। प्राथमिकी में भुआली राय के पुत्र कुणाल सहित आधा दर्जन लफंगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। कुणाल दो हत्याकांड का अभियुक्त भी है। थानाध्यक्ष आदित्य कुमार ने बताया कि आरोपितों को दबोचने के लिए छापेमारी कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: