बुधवार, 8 अगस्त 2012

रैन-बसेरा का होगा आधुनिकीकरण एवं गौ-शाला में सुधार

रैन-बसेरा का होगा आधुनिकीकरण एवं गौ-शाला में सुधार

(दीप्ति) 

भोपाल (साई)। हमीदिया अस्पताल परिसर स्थित रैन-बसेरा का मरीजों की सुविधा के लिए होगा आधुनिकीकरण तथा शीतलदास बगिया स्थित गौ-शाला में सुधार कार्य किया जाएगा। नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा भोपाल गैस राहत एवं पुनर्वास मंत्री श्री बाबूलाल गौर ने आज अपने भ्रमण में इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए।
मंत्री श्री गौर ने निर्देशित किया कि हमीदिया अस्पताल के रैन-बसेरे में पुरूष एवं महिलाओं के लिए पृथक-पृथक शौचालय के निर्माण के साथ टाइल्स लगाने एवं शेड नवीनीकरण कार्य गैस-राहत विभाग शीघ्र करवाए। उन्होंने भ्रमण के दौरान मरीजों की सेवा करने वाली महिला श्रीमती सविता को जन-सहयोग से एकत्रित राशि भेंट की। श्री गौर ने बड़े तालाब स्थित शीतलदास की बगिया स्थित रामघाट का अवलोकन भी किया। उन्होंने घाट में आवश्यक सुधार कार्य तथा बगिया स्थित गौ-शाला में शेड बनाने तथा फर्श में गिट्टी डालने के निर्देश भी दिए।
बोट क्लब का अवलोकन
मंत्री श्री गौर ने बड़े तालाब स्थित बोट क्लब का भी अवलोकन किया। अधिकारियों ने बताया कि हाल में हुई बरसात से तालाब का जल स्तर बढ़कर 1663.50 फुट हो गया है। श्री गौर ने बोट क्लब पर रेलवे द्वारा बदरपुर आसाम से लाकर स्थापित किए गए भाप के इंजिन को भी देखा। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने बोट क्लब पर भाप इंजिन लगवाने के लिए मंत्री श्री गौर को बधाई दी। अधिकारियों ने बताया कि रेलवे विभाग इंजिन के अलावा सिग्नल लगाने के साथ ही भोपाल स्टेशन का पुराना मॉडल भी बनाएगा। श्री गौर ने भाप इंजिन की आवाज एवं सीटी की ध्वनि की व्यवस्था के भी निर्देश दिए।
इस अवसर पर समाजसेवी सर्वश्री कृष्णकांत चौरसिया, राममोहन साहू, सुहेल भाई, ताबिश, गैस राहत आयुक्त श्री एम.के.वार्ष्णेय, उप सचिव श्री के.के. दुबे, नगर निगम के अधिकारी श्री उदित गर्ग आदि साथ थे।

कोई टिप्पणी नहीं: