गुरुवार, 27 सितंबर 2012

शिक्षक का गुस्सा फूटा नितीश पर


शिक्षक का गुस्सा फूटा नितीश पर

(हिना उपरेती)

दरभंगा (साई)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अधिकार यात्रा सम्मेलन के दौरान अनुबंध पर काम करने वाले शिक्षकों ने विरोध का सिलसिला जारी रखते हुए दरभंगा में भी सभा के दौरान प्रदर्शन किया और आक्रोश व्यक्त करते हुए चप्पल दिखाई. कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविदयालय दरभंगा मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश की अधिकार सम्मेलन सभा के दौरान अनुबंध पर काम करने वाले शिक्षकों ने समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर नारेबाजी की और हाथ में पोस्टर बैनर लेकर प्रदर्शन किया.
मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान एक शिक्षक ने हाथ में चप्पल लेकर विरोध जताया. करीब पचास आक्रोशित शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की. दरभंगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मल्लिक ने चप्पल दिखाने की घटना से इनकार किया है. इस संबंध में टीवी समाचार चौनलों से घटना के वीडियो फुटेज मांगे गये हैं.
शिक्षकों के प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपना आपा खो बैठे और नियोजित शिक्षकों को फटकार लगाई. मुख्यमंत्री बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए बीते 19 सितंबर से सभी जिलों की अधिकार यात्रा पर निकले हैं और जन समर्थन जुटाने के लिए सभायें कर रहे हैं. नियोजित शिक्षकों ने अपनी मांग के समर्थन में बीते दिनों पश्चिम चंपारण के बेतिया, पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी, मधुबनी में भी विरोध प्रदर्शन किया था.

कोई टिप्पणी नहीं: