गुरुवार, 27 सितंबर 2012

सोनिया, राहुल मनमोहन हैं फेसबुक पर निशाना


सोनिया, राहुल मनमोहन हैं फेसबुक पर निशाना

(प्रीति सक्सेना)

चेन्नई (साई)। कांग्रेसनीत संप्रग सरकार भले ही मीडिया को एक सौ करोड़ रूपए के अतिरिक्त विज्ञापनों से लादकर अपने पक्ष में माहौल बनवाने का जतन कर रही हो पर सोशल नेटवर्किंग वेबसाईट्स ने तो कांग्रेस विशेषकर मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी की बखिया ही उधेड़कर रखी है। फेसबुक पर इन दिनों मनमोहन और सोनिया गांधी छाई हुई हैं, पर नकारात्मक भाव में।
यूपीए के फैसलों के खिलाफ जनता बुरी तरह से मुखर हो गयी है, लेकिन अफसोस उसकी बात सरकार सुन नहीं रही है। सरकार के बर्ताव से नाराज जनता इस समय सोशल नेटवर्किंग साइट्स को अपना हथियार बनाये बैठी है। जिसकी जानकारी सरकार को है तभी वह समय-समय पर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर पाबंदी लगाने की वकालत करती रहती है। परन्तु सरकार माध्यम को बन्द करवा सकती है, लेकिन लोगों के अदंर भरे हुए गुस्से को तो नहीं कम कर सकती है। फेसबुक पर जहां पीएम मनमोहन सिंह को जमकर कोसा जा रहा है, वहीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेकर भी तीखी प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं।
इन दिनों बड़ी तेजी से एक फोटो लोगों के बीच शेयर की जा रही है। जिसे अगर सोनिया गांधी के संज्ञान में लाया जाए तो उनकी भकुटियां चढ़ना स्वाभाविक ही है। इस फोटो में तीन लोगों की तस्वीरे हैं, एक हैं सोनिया गांधी, दूसरी हैं सन्नी लियोन और तीसरी हैं वीना मलिक। फोटो में सोनिया गांधी को पोर्न स्टार सन्नी लियोन और पाक अभिनेत्री वीना मलिक की तरह गंदगी फैलाने वाला बताया गया है।
फोटो के ऊपर लिखा है अतिथि देवो भवरू कहकर कब तक विदेशों की गंदगी भारत आती रहेगी।फेसबुक पर की जा रही प्रतिक्रिया के अनुसार सोनिया गांधी भी भारत में मेहमान बन कर आयी थीं, लेकिन आज देश की मालकिन बन बैठीं है उनकी सरकार ने घोटालों का जखीरा भारत को सौंपा है जिसके कारण भ्रष्टाचार नामक गंदगी ने देश पर कब्जा कर लिया है। जिसे लोग धोने की कोशिश तो कर रहे हैं, लेकिन बुरी तरह से नाकाम साबित हो रहे हैं।
दूसरी तरफ, सन्नी लियोन एक पोर्न स्टार है उसने भी बॉलीवुड में आकर अश्लीलता को बढ़ावा दिया है तो वहीं पाक अदाकारा वीना मलिक की छवि भी एक वैंप के ही रूप में इंडिया में हुई है। इस फोटो के नीचे कैप्शन दिया गया है कि अतिथि तुम कब जाओगे?’ इस फोटो को फेसबुक पर धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने इसे पसन्द कर रहे हैं और फोटो के नीचे सोनिया गांधी के खिलाफ कमेंट कर रहे हैं। जिसे पढ़कर हर कोई अंदाजा लगा सकता है कि जनता किस तरह से सोनिया गांधी और उनकी सरकार के खिलाफ है।

कोई टिप्पणी नहीं: