गुरुवार, 27 सितंबर 2012

हिना बिलावल छाए हैं इंटरनेट पर


हिना बिलावल छाए हैं इंटरनेट पर

(सोहेल खान)

इस्लामाबाद (साई)। पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार और पीपीपी के जवां और गबरू अध्यक्ष बिलावल भुट्टो के रोमांस की खबरों से इंटरनेट पट गया है। इस पूरे मामले में नया मोड़ आ गया है. पाक में जहां इस अफवाह पर चटखारे लिये जा रहे हैं, वहीं खबर आ रही है कि हिना के पति ने मामले को गंभीरता से लिया है.
सियासी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि हिना के अरबपति शौहर फिरोज गुलजार ने फेडरल इनवेस्टीगेटन एजेंसी में दो संदिग्ध नंबरों की कॉल डिटेल निकालने के लिए आवेदन किया है. खबर यह भी है कि बिलावल ने अपने पिता आसिफ अली जरदारी को दो-टूक कह दिया है कि अगर उनकी शादी हिना रब्बानी से नहीं होती है तो वह पार्टी छोड़ देंगे.
गौरतलब है कि बांग्लादेशी सप्ताहिक टैबलॉयड ब्लिट्ज ने हिना और बिलावल के रोमांस और शादी करने की कथित योजना के बारे में बताया था. इसके बाद से पाकिस्तान की सड़को से लेकर राजनैतिक गलियारों में केवल एक ही किस्सा आम बना हुआ है और वो है पाक राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो और पाक विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार के इश्क का.
पाकिस्तान के टेबलॉयड वीकली के मुताबिक इस समय बिलावल और हिना दोनों मोहब्बत की नई दास्तां लिखने को आतुर हैं. जिसके चलते जरदारी काफी टेंशन में हैं. वो नहीं चाहते बिलावल और हिना दोनों एक हों लेकिन प्यार में पागल हुए बिलावल हिना के लिए सबकुछ छोड़ने को तैयार हैं.
बिलावल ही तरह ही हिना भी एक रसूखदार राजनैतिक घराने से ताल्लुख रखती हैं. बेपनाह हुस्न की मालकिन हिना रब्बानी के बारे में भी कहा जा रहा है कि वो बिलावल के इश्क में बुरी तरह से गिरफ्तार हो चुकी है इसलिए वो इसके लिए कुछ भी करने को भी तैयार है. अखबार में तो यह तक लिखा है कि हिना ने बिलावल के लिए अपनी गृहस्थी को भी दांव पर लगा दिया है, वो अपने पति फिरोज गुलजार को तलाक देने की तैयारी में हैं. साथ ही विदेश मंत्री का पद छोडने के लिए भी तैयार है.
इतना ही नहीं इंटरनेट पर परोसी जा रही सामग्री में बिलावल और हिना के बारे में तरह तरह की बातें बताई जा रही हैं। बंग्लादेशी अखबार ने पाकिस्तान की विदेशमंत्री हिना रब्बानी खार  और बिलावल भुट्टो के बारे में कुछ और खुलासे किए हैं। दो साल पहले हिना को पता चला कि उनके पति फिरोज गुलजार का उनके ऑफिस में काम करने वाली युवती के साथ अवैध संबंध हैं। इसके बाद से ही दोनों के संबंधों में कड़वाहट शुरू हो गई।
रब्बानी के हाथ पति के अवैध संबंध के बारे में कई ठोस सबूत भी लगे। उन्होंने इसके बारे में पिता को भी बताया। एक बार हिना ने खुदकुशी की भी कोशिश की। पाक मीडिया में भी यह खबर खूब सुर्खियों में रही। यही वह समय था जब हिना रब्बानी और बिलावल भुट्टो एक-दूसरे के करीब आए और फिर प्यार परवान चढ़ा।
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में भी दो और नेताओं का प्रेम प्रसंग खूब चर्चा में हैं। खबर है कि सिंध प्रांत के कैबिनेट मंत्री मखदूम जमील उज जमन संस्कृति मंत्री सासुई पालिजो को अपना दिल दे बैठे हैं। दोनों ही शादीशुदा हैं। उम्र में मखदूम जमील अपनी गर्लफ्रेंड पालिजो से 15 साल बड़े हैं। अब दोनों जल्द से जल्द शादी करने की योजना बना रहे हैं।
पालिजो पहली बार 2002 में विधानसभा में चुनकर आई थीं। गौरतलब है कि पालिजो के पति सुहैल कलहारो सिंध प्रांत के बड़े उद्योगपति हैं और अब ब्रिटेन में रहते हैं। बांग्लादेशी अखबार के मुताबिक जरदारी ने हिना और बिलावल को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। इसके बाद उन्होंने बिलावल को बहुत डांटा। हिना को भी पद से हटाने की धमकी दी।
 हिना इस समय राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के साथ न्यूयार्क में हैं। वे वहां संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा लेने गई हैं। बांग्लादेशी अखबार में पश्चिमी खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के हवाले से छपी खबर के मुताबिक राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने दुबई में अपने एक दोस्त के माध्यम से अंडरवर्ल्ड के जरिए हिना रब्बानी खर की हत्या कराने के लिए दो मिलियन डॉलर (करीब 10 करोड़ रुपए) की सुपारी देने की भी कही गई है।
बेनजीर भुट्टो की हत्या के बाद सुसाई पालिजो ने राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से भी काफी नजदीकियां बढ़ा ली थीं। इसके पीछे इश्क के साथ-साथ उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा भी थी। कहा तो यह भी जाता है कि वे सिंध प्रांत की मुख्यमंत्री बनना चाहती थीं। सुसाई पालिजो जब संस्कृति मंत्री बनीं तो उनकी खूबसूरती देख मंत्रालय का एक वरिष्ठ अधिकारी इलियास हुलियो भी फिदा हो गया। इलियास ने अपना प्यार जताने के लिए पालिजो को 200 प्रेम पत्र खून से लिखे थे। बाद में दोनों के संबंध बिगड़ गए और पालिजो की शिकायत पर कोर्ट ने इलियास को 15 साल की सजा सुनाई थी।

कोई टिप्पणी नहीं: