गुरुवार, 27 सितंबर 2012

सीबीआई को आड़े हाथों लिया मोदी ने


सीबीआई को आड़े हाथों लिया मोदी ने

(अनेशा वर्मा)

सूरजकुंड (साई)। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर निशाना साधने का सिलसिला जारी है. ताजा मामले में मोदी ने कहा है कि गुजरात के आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सहारे लड़ रही है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में मोदी ने कहा, ‘मेरे खिलाफ राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नहीं बल्कि सीबीआई लड़ रही है.
बीजेपी सूत्रों के अनुसार मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनावों में नौकरशाही के एक वर्ग का प्रयोग उनके खिलाफ किया था और दिसम्बर में होने वाले अगले चुनाव में सीबीआई का प्रयोग कर रही है. सूत्रों के अनुसार मोदी ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय सरकार पर भ्रष्टाचार एवं कुप्रबंधन में लिप्त रहने के आरोप लगाए.
यद्यपि बीजेपी ने प्रधानमंत्री के मजबूत उम्मीदवार बन कर उभरे मोदी की टिप्पणी को सार्वजनिक नहीं किया. इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सीबीआई का विस्तार कार्यालय कांग्रेस के कार्यालय में खुल जाना चाहिए क्योंकि इसका प्रयोग सहयोगी एवं विपक्षी दलों को परेशान करने के लिए किया जाता है.

कोई टिप्पणी नहीं: