बुधवार, 18 अप्रैल 2012

मोदी को घेरा कांग्रेस ने


मोदी को घेरा कांग्रेस ने

(रश्मि कुलश्रेष्ठ)

नई दिल्ली (साई)। भले ही गुजरात के निजाम नरेंद्र मोदी अपनी अखिल भारतीय और वैश्विक छवि के लिए हर जतन कर रहे हों और गुजरात कांग्रेस खामोश बैठी उनका सहयोग कर रही हो पर दिल्ली में कांग्रेस मोदी पर पलटवार करने से नहीं चूक रही है। कांग्रेस ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि सोमवार को मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में उन्होंने जो भी बातें सामने रखीं, वे काफी हद तक तथ्यों से परे थीं।
कांग्रेस के गुजरात प्रभारी मोहन प्रकाश का कहना है कि सीएजी रिपोर्ट से साफ हो जाता है कि केंद्र सरकार ने गुजरात सरकार को आंतरिक व तटीय सुरक्षा के आधुनिकीकरण के लिए जो पैसा दिया था, उसका राज्य सरकार सही इस्तेमाल ही नहीं कर पाई। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्य पुलिस के पास हथियारों और सुरक्षा उपकरणों की काफी कमी है। सीएजी की रिपोर्ट के जरिए से कहा गया कि राज्य पुलिस के पास 17 से सौ फीसदी तक कमी है।
राज्य की सुरक्षा एजंेसियों के पास हथियारों से लेकर, संचार साधनों, जीपीएस सिस्टम की बेहद कमी है। राज्य सरकार की तरफ से सुरक्षा इंतजाम में बरती जा रही लापरवाही और बदइंतजामी सुरक्षा व्यवस्था पर एक बड़ा सवाल खड़ा करती है। मोदी के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति सोनिया गांधी के राजनैतिक सचिव अहमद पटेल जो खुद गुजरात से हैं की चुप्पी अनेक संदेहों को जन्म दे रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: