बुधवार, 18 अप्रैल 2012

फिर रिझाया उद्योगपतियों को शिवराज ने


फिर रिझाया उद्योगपतियों को शिवराज ने

(नन्द किशोर)

भोपाल (साई)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से प्रमुख उद्योगपतियों के समूह ने मुलाकात की और मध्यप्रदेश में निवेश के संबंध में चर्चा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उद्योगपतियों को प्रदेश की नई उद्योग नीति और तेजी से विकसित हो रही औद्योगिक अधोसंरचना की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में निवेश के अनुकूल वातावरण उपलब्ध है। राज्य सरकार की निवेश अनुकूल नीति और उदार पैकेज से निवेशकों को आसानी होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूरी जिम्मेदारी के साथ निवेश चाहती है। साथ ही उद्योगों की सामाजिक जिम्मेदारी पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा।
श्री चौहान ने निवेश प्रोत्साहन के लिये जमीन, बिजली, पानी और करों से संबंधित कई प्रकार की रियायतों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगले सालों में प्रदेश में बड़ी संख्या में प्रशिक्षित जनशक्ति उपलब्ध होगी जो औद्योगिक क्षेत्र की जरूरतों को पूरा कर सकेगी।
फ्यूचर ग्रुप ने मध्यप्रदेश में किसानों से फल, सब्जी और लहसुन लेकर उनसे निर्यात के साथ कृषि सुधार तथा उत्पादन में वृद्धि संबंधी परियोजना पर चर्चा की। ज्ञात हो कि अंबुजा सीमेंट की यूनिट मंदसौर जिले में स्थापित हो रही है। यह समूह सतना में भी अपनी सीमेंट इकाई स्थापित करना चाहता है। प्लास्टिक एसोसिएशन ने रायसेन तथा इंदौर जिले में प्लास्टिक पार्क बनाने में रुचि दिखाई है। एबीजी समूह कटनी जिले में आ रहा है।
उद्योगपतियों के समूह में प्रमुख रूप से ऑल इण्डिया प्लास्टिक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अनुराग ओझा, फ्यूचर ग्रुप के विवेक धूमे, ए.बी.जी.सीमेंट के ऋषि अग्रवाल, अंबुजा सीमेंट के प्रबंध संचालक ओनेवेण्डर विज दे ने मुख्यमंत्री से मुलाकात थी। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव आर.परशुराम, सचिव मुख्यमंत्री आकाश त्रिपाठी, ट्रायफेक के प्रबंध संचालक प्रमोद कुमार दास एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: