मंगलवार, 3 जनवरी 2012

मतदाता सूची हेतु विशेष अभियान 15 तक


मतदाता सूची हेतु विशेष अभियान 15 तक

(अनेशा वर्मा)

चंडीगढ़ (साई)। भारत के चुनाव आयोग के मार्गदर्शन मे हरियाणा मे पांच से 15 जनवरी तक राज्य मे छुटे हुए सभी पात्र मतदाताओं की मतदाता-सूची मे शामिल करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। हरियाणा की मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सुमिता मिश्रा ने चंडीगढ़ मे बताया कि पहली बार भारत के चुनाव आयोग ने 25 जनवरी  को पड़ने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस से पूर्व पात्र मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा सम्मिलित करने का विशेष अवसर प्रदान किया है।
श्रीमती मिश्रा ने कहा कि सभी पात्र मतदाता जिनके नाम अब तक मतदाता सूची मे शामिल नहीं किये गये है, वे फार्म 6 मे संबधित बुथ स्तरीय अधिकारी, चुनाव पंजीकरण अधिकारी या जिला निर्वाचन अधिकारी को दो फोटोग्राफ और जन्म तिथि के प्रमाण के साथ आवेदन पत्र भर कर भेज सकते। उन्होंने युवाओं और पात्र महिला मतदाताओं से विशेष अपील की क् िवे मतदाता सूची मे स्वंय का पंजीकरण करवाने के लिए आगे आये।
श्रीमती मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों की फोटों मतदाता सूचियां संशोधित करके पहली जनवरी 2012 को अहर्ता तिथि मान कर प्रकाशित की गई। उन्होंने जनसाधारण से अपील की कि वे अंतिम रूप से प्रकाशित मतदाता सूचियां ध्यान से पढ़ ले और यदि उनके नाम या फोटो मे कोई विंसगति है,वे सम्बधिंत अधिकारी के ध्यान मे लाए।

कोई टिप्पणी नहीं: