मंगलवार, 3 जनवरी 2012

क्रांति दल करेगा गठजोड़


क्रांति दल करेगा गठजोड़

(साई ब्यूरो)

देहरादून (साई)। उत्तराखण्ड क्रांति दल ‘‘पी‘‘, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी  और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से गठजोड़ कर उत्तराखण्ड संयुक्त मोर्चा के बैनर तले आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगा। यह जानकारी देते हुए मोर्चे के नेतासमर भण्डारी और त्रिवेन्द्र सिंह पंवार ने बताया कि भाजपा और कांग्रेस की कथित जनविरोधी नीतियों के खिलाफ मोर्चा मतदाताओं को विकल्प देगा।
मोर्चे ने आज देहरादून में आयोजित पत्रकार वार्ता में अपने उन्नीस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, जिसमें चार सीटे वामपंथी दलों को दी गईं हैं। श्री पंवार ने बताया कि गंगोत्री और बदरीनाथ विधानसभाई क्षेत्र से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सहसपुर व थराली विधानसभाई क्षेत्र से मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार होंगे।
इसके अलावा धारचूला से काषी सिंह ऐरी, यमुनोत्री से प्रीतम सिंह पंवार, द्वाराहाट से पुष्पेष त्रिपाठी, कालाढुंगी से डा. नारायण सिंह जंतवाल, जागेष्वर से सुभाष पाण्डे, नरेन्द्रनगर से संजय कोटियाल, प्रतापनगर से रामचन्द्र बिष्ट, यमकेष्वर से डा. शक्ति शैल कपरवाण, लैंसडौन से ए.पी. जुयाल, टिहरी से वीरेन्द्र मोहन उनियाल ‘‘उत्तराखण्डी‘‘ उक्रांद-पी के प्रत्याषी होंगे। इस बीच, दल के नेता पंकज व्यास ने बदरीनाथ विधानसभाई क्षेत्र से उम्मीदवार न बनाए जाने के विरोध में दल से इस्तीफा दे दिया ह

कोई टिप्पणी नहीं: