मंगलवार, 3 जनवरी 2012

चोरी और सीनाजोरी बंद करें विधायक: इमरान पटेल


चोरी और सीनाजोरी बंद करें विधायक: इमरान पटेल

(वेद बघेल)

सिवनी (साई)। ‘‘पूर्व सांसद और सिवनी विधायक श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा पूजा की थाली से दौ सौ रूपए उठाने के मामले में भाजपा जनता को भरमाना बंद करे। समाचार पत्रों में अब एक नया खुलासा सामने आया है, कि श्रीमति नीता पटेरिया ने विधायक निधि से जो टेंकर बांटे हैं, वे पहले उनके द्वारा सांसद निधि से बांटे जा चुके थे। भाजपा द्वारा कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैयाके सवालों का जवाब नहीं दिया जा रहा है। लगता है अब भाजपा की बोलती ही बंद हो गई है।‘‘ उक्ताशय की बात नगर कांग्रेस कमेटी सिवनी के अध्यक्ष इमरान पटेल द्वारा आज जारी एक पत्र विज्ञप्ति में कही गई है।
इमरान पटेल ने आगे कहा कि पंडित अटल बिहारी बाजपेयी को भारत ही नहीं वरन् समूचे विश्व में गंभीर व्यक्तित्व का धनी माना जाता है। उनके जन्म दिन पर पूजा की थाली से पैसे उठाकर पकड़े जाने पर उसे हास्य विनोद का क्षण बताने का ओचित्य समझ से परे है। एक समाचार चेनल को दिए साक्षात्कार में श्रीमति पटेरिया ने कहा कि वह उनका निजी कार्यक्रम था। क्या श्रीमति पटेरिया विधायक निधि को निजी मानती हैं, जिसके द्वारा टेंकर बांटे गए थे। अगर यह उनका निजी प्रोग्राम था तो वे विधायक निधि के 30 लाख 30 हजार 200 रूपए तत्काल शासन के खाते में जमा करवाएं।
कांग्रेस के नगराध्यक्ष इमरान पटेल ने कहा कि चोरी पकड़े जाने पर सिवनी विधायक श्रीमति नीता पटेरिया ने अपनी सफाई में जो बयान दिए हैं उससे न केवल अटल बिहारी बाजपेयी शर्मसार हुए होंगे, वरन् मंच पर आसीन भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष, नगराध्यक्ष, प्रभारी मंत्री सहित सारे नेता कटघरे में खड़े हो गए हैं। इसी कड़ी में जब भारत माता की विधि विधान से पूजा अर्चना के उपरांत प्रभारी मंत्री द्वारा हिन्दु धर्म की परंपरा के अनुसार ही पूजन की थाली में कुछ मुद्राएं चढ़ाई गईं। इन मुद्राओं पर सीधा सीधा हक पुरोहित का ही बनता है।
उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति की बार बार दुहाई देने वाली भारतीय जनता पार्टी और उसके नेता इस बात को भली भांति जानते हैं कि कुछ अपवादों को छोड़कर महिला पुरोहित कहीं भी नहीं होती हैं। पूजन की थाली की दक्षिणा पर केवल और केवल पुरोहित का ही हक होता है।
कांग्रेस के नगराध्यक्ष ने आगे कहा कि आज समाचार पत्रों ने प्रकाशित किया है कि विधायक नीता पटेरिया ने विधायक निधि से जो टेंकर बांटे हैं वे उन्होंने सांसद रहते हुए भी बांटे थे। इसका तात्पर्य यह है कि मेडम परसेंटेज का उन पर लगा अघोषित तगमा अपने आप चरितार्थ हो रहा है। उन्होंने सांसद निधि से जो टेंकर बांटे थे उन्हें ही पोतकर अब विधायक निधि से बांटे जाने के संगीन आरोप उन पर लगे हैं, जिनकी जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराए जाने की मांग करते हुए उन्होने कहा कि श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा सांसद और विधायक निधि से कितने रामायण मण्डल और क्रिकेट क्लब के अलावा बीमारी हेतु किसे कितनी कितनी राशि को राशि दी गई है, उसकी भी जांच कर सार्वजनिक किया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं: