मंगलवार, 7 अगस्त 2012

कर नीतियों की समीक्षा करेगी सरकार


कर नीतियों की समीक्षा करेगी सरकार

(प्रियंका श्रीवास्तव)

नई दिल्ली (साई)। वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने कहा है कि सरकार निवेशकों का विश्वास फिर से प्राप्त करने के लिए कर नीतियों की समीक्षा करेगी। कल नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय उन कर प्रावधानों की समीक्षा करेगा, जो पिछली तारीख से प्रभावी हैं।
उन्होंने कहा कि कीमतों में स्थिरता लाने के लिए आपूर्ति की बाधाएं दूर करने, मुद्रास्फीति की दर कम करने के लिए रिजर्व बैंक के साथ मिलकर काम करने और उपभोक्ताओं पर ब्याज का बोझ कम करने के लिए कदम उठाये जायेंगे। श्री चिदम्बरम्घ् ने कहा कि दस अरब रुपए या उससे अधिक लागत वाली परियोजनाओं पर नजर रखने के लिए निवेश निगरानी प्रणाली बनाई गई है।
वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति में समय-समय पर हर योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगी और इन नीतियों को लागू करने में आ रही बाधाओं को दूर करेगीे। पेट्रोलियम, बिजली और कपड़ा जैसे कुछ क्षेत्रों पर दबाव है। हम समस्या का व्यावहारिक समाधान चाहते हैं। कमजोर मॉनसून पर चिंता व्यक्त करते हुए, वित्त मंत्री ने कहा कि सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए मनरेगा और अन्य कार्यक्रमों के अमल में तेजी लाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: