मंगलवार, 7 अगस्त 2012

चेन्नई बेकरार है प्रणव की अगवानी के लिए


चेन्नई बेकरार है प्रणव की अगवानी के लिए

(प्रीति सक्सेना)

चेन्नई (साई)। देश का सर्वाेच्च पद संभालने के बाद नये राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने पहले दौरे पर चेन्नई आएंगे। प्रणव मुखर्जी की मेजबानी के लिए चेन्नई बेकरार दिख रहा है। वे आठ सितंबर को मद्रास उच्च न्यायालय के एक समारोह में हिस्सा लेंगे। उनके पहली यात्रा के साथ ही चेन्नई के साथ यह इतिहास भी जुड़ जाएगा कि देश का पहला नागरिक अपने पहले दौरे पर चेन्नई की सैर कर गया।
ज्ञातव्य है कि सत्तारुढ संप्रग के उम्मीदवार रहे मुखर्जी ने 19 जुलाई को हुए राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत भी चेन्नई से की। अपने काम में डूबे रहने के लिए पहचाने जाने वाले राष्ट्रपति ने अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकाल कर राष्ट्रपति भवन में पत्रकारों से भेंट की और उन्हें अपने अनुभव से रुबरु कराया।
वैसे पूरे जीवन सक्रिय राजनेता रहे मुखर्जी ने कहा कि सांसद के तौर पर चार दशकों के अपने लंबे करियर में उन्हें पहली बार संसद सत्र की कमी खलेगी। समाचार एजेंसी के दिल्ली ब्यूरो से सुमित माहेश्वरी ने बताया कि पत्रकारों के साथ अपनी पहली वार्ता में उन्होंने कहा, ‘‘मुझे वाकई में इसकी कमी खलेगी।’’ संसद का सत्र आठ अगसत से शुरु हो रहा है। राष्ट्रपति ने कहा कि वह मुगल गार्डन में प्रातः कालीन भ्रमण करते हैं जहां मोरों को नाचते देख वह आश्चर्यचकित रह गए।

कोई टिप्पणी नहीं: